आईपीएल-ऑरेंज कैप
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 की शुरूआत होने वाली है और इस साल कौन सा बल्लेबाज ऑरेंज कैप के लिए शुरूआत से ही अपनी दावेदारी को बरकरार रखेगा, ये देखना काफी दिलचस्प होगा. हालांकि इस सीजन में भी कुछ ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो अपनी तूफानी पारी की बदौलत इस बड़ी उपलब्धि को अपने नाम कर सकते हैं.

ऐसे में कौन से 5 बल्लेबाज हो सकते हैं, जो इस लिस्ट में अपनी जगह बना सकते हैं और इस कैप को हासिल करने में कामयबा हो सकते हैं…एक नजर डालते हैं इस रिपोर्ट के जरिए…

विराट कोहली

आईपीएल

टीम इंडिया के कप्तान और आईपीएल में भी आरसीबी की तरफ से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले विराट कोहली इस कैप की सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं. क्योंकि, इंडियन प्रीमियर लीग में भी उनका बल्ला जमकर चलता है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से हर हर साल कोहली का बल्ला रन उगलता है.

टीम की तरफ से कप्तानी करते हुए विराट कोहली ने के बल्ले से बीते सीजन में भी अच्छे औसत से रनों की बरसात हुई थी. साल 2020 में 15 मैच में खेलते हुए विराट कोहली ने 42.36 की शानदार औसत से कुल 466 रन बनाए थे. जबकि उनका स्ट्राइक रेट 125.35 का रहा था.

इस दौरान उन्होंने तीन मुकाबले में अर्धशतकीय पारी भी खेली थी.  90* रन उनका बीते सीजन का उच्च स्कोर था. उससे पहले भी कई सीजन में वो अपनी शानदारी पारी से जबरदस्त आंकड़े पेश कर चुके हैं, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि आईपीएल 2021 में अच्छे प्रदर्शन के दम पर कोहली ऑरेंज कैप जीत सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse