IPL
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 की नीलामी हो चुकी है और सभी फ्रेंचाइजियों ने आगामी सीजन के लिए अपनी-अपनी टीमों की जरूरत को देखते हुए खिलाड़ियों को खरीदकर टीम को आखिरी रूप दे दिया। अब क्रिकेट के गलियारों में आगामी सीजन को लेकर चर्चा जोरों-शोरों से हो रही है।

इस वक्त हर क्रिकेट फैन के मन में ये सवाल तो जरुर होंगे कि आने वाले सीजन में कौन सी टीम जीतेगी? ऑक्शन के बाद किस टीम का पलड़ा भारी हुआ है? ये सीजन किस टीम के लिए अच्छा साबित होने वाला है? और भी ना जानें ऐसे कितने ही सवाल होंगे।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आने वाले सीजन के लिए किस टीम की सलामी जोड़ी सबसे मजबूत है, जो टीम को मजबूत शुरुआत दे सकती है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं आईपीएल की 8 फ्रेंचाइजियों की सलामी जोड़ियां कौन सी होने वाली हैं और किस टीम की ओपनिंग जोड़ी होगी नंबर-1 ।

8 फ्रेंचाइजियों की सलामी जोड़ियां

8- जोश फिलिफ-देवदत्त पडिकल्ल

आईपीएल

आईपीएल में अब तक खिताब से वंचित रहने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आपको हमेशा ही बदलाव देखने को मिलते हैं। पिछले आईपीएल सीजन में आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल और आरोन फिंच ओपनिंग करते नजर आए थे, लेकिन जब फिंच बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे थे, तो कप्तान विराट कोहली ने फिंच की जगह जोश फिलिप को देवदत्त पडिक्कल के साथ ओपनिंग के लिए मैदान पर भेजा।

दोनों ही युवा खिलाड़ियों ने टीम को कुछ अच्छी शुरुआत दीं। पडिक्कल ने पूरे सीजन शानदार खेल दिखाया और वह आरसीबी के लिए सबसे अधिक 473 रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में समाप्त हुए। आईपीएल 2021 के लिए कप्तान विराट कोहली देवदत्त पडिक्कल और जोश फिलिप की ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।

हालांकि इस बात को देखकर जरा भी आश्चर्य नहीं होगा यदि विराट खुद पडिक्कल के साथ ओपनिंग करते नजर आए। बताते चलें, आईपीएल 2020 में आरसीबी ने प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई किया था, लेकिन वह आगे नहीं बढ़ सके और टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse