IPL 2021- new zealand

कोरोना महामारी के प्रकोप से इस समय पूरा देश जूझ रहा है. इसका असर क्रिकेट जगत पर भी पड़ चुका है. लगातार खिलाड़ियों के संक्रमित होने की खबर के चलते बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. इस सीजन अब तक कुल 29 ही मैच खेले गए हैं, जबकि 31 मुकाबले अभी भी बचे. इसी बीच न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

सितंबर में हो सकता इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का आयोजन

IPL 2021

दरअसल अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यह बात स्पष्ट नहीं कर पाया है कि, आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी के बचे मुकाबले कब करवाए जाएंगे. लेकिन, इस तरह की उम्मीदें लगाई जा रही हैं कि, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद सिंतबर में इस लीग को बीसीसीआई (BCCI) आयोजित करवा सकती है.

क्योंकि इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में भारतीय टीम को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड 2021 (ICC World Cup 2021) कप भी खेलना है. ऐसे में सितंबर का महीने में बोर्ड के पास इस टूर्नामेंट को कराने का मौका होगा. लेकिन, अभी तक सिर्फ इस बात की संभावनाएं जताई जा रही हैं. तो वहीं अगर ऐसा होता है, तो न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाड़ी इन मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

इस वजह से बचे हुए मुकाबले में हिस्सा नहीं ले सकेंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

WhatsApp Image 2021 05 12 at 8.05.14 AM

हाल ही में ‘इनसाइड स्पोर्ट्स’ के हवाले से आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, यदि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए 31 मुकाबले सितंबर में कराए जाते हैं, तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. इसके पीछे की वजह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज बताई जा रही है.

इनसाइड स्पोर्ट्स की माने तो सितंबर में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है. इसलिए अगर इंडियन प्रीमियर लीग को सितंबर में बीसीसीआई ने आयोजित कराने की योजना बनाई, तो इस लीग में केन विलियमसन जैसे खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

भारत में नहीं कराए जाएंगे टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबले

WhatsApp Image 2021 05 05 at 7.00.16 AM 1

फिलहाल अभी तक इस बारे में किसी तरह की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, इस हालात को देखते हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को सितबंर में ही आयोजित कराने की संभावना जताई जा रही है. कोरोना के चलते बचे हुए मुकाबले कहां करवाए जाएंगे अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ये बात स्पष्ट कर दी है कि, बचे हुए मैच भारत में नहीं होंगे.