IPL 2021 IND ENG

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच रद्द हुए 5वें टेस्ट मैच का असर आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण पर भी पड़ सकता है. मैनचेस्टर टेस्ट से पहले 4 भारतीय स्टाफ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जिसके कारण 5वें मैच को ईसीबी और बीसीसीआई (BCCI) ने लंबी चर्चा के रद्द करने का निर्णय लिया है. इस खबर की पुष्टि खुद इंग्लैंड बोर्ड ने की है. ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग पर इसके कैसे असर पड़ सकता है. उसके बारे में हम अपनी इस रिपोर्ट के जरिए आपको बताएंगे.

5वें टेस्ट के रद्द होने का इंडियन प्रीमियर लीग पर पड़ेगा असर

IPL 2021

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला 5वां टेस्ट मैच इसलिए भी रद्द किया गया है क्योंकि भारतीय खेमें से और भी लोगों के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है. अब रवि शास्त्री समेत 4 सदस्य इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. लेकिन, बीसीसीआई के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात तो ये है कि, 17 सितंबर से आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरूआत होने वाली है. लेकिन, उससे पहले अगर किसी खिलाड़ी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो शुरूआती मुकाबले में उलटफेर देखने को मिल सकते हैं.

photo 2021 09 10 15 27 52

नए कोरोना मामलों के सामने आने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का फिर आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा. दो दिन तक जिन खिलाड़ियों की ये रिपोर्ट नेगेटिव आती है. उन्हें इंग्लैंड से यूएई जाने की इजाजत दी जाएगी. लेकिन, जिन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है. उन्हें ब्रिटेन में ही 10 दिन के लिए क्वारंटीन रहना होगा. इसके बाद उन्हें यूएई जाने की इजाजत दी जाएगी. यहां पर भी पहुंचने के बाद सदस्यों को तीन दिन कठिन क्वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना होगा.

अगर ऐसा हुआ तो इन 3 फ्रेंचाजियों को लगेगा सबसे बड़ा झटका

photo 2021 09 10 15 30 59

फिलहाल खिलाड़ियों के पॉजिटिव आने का सबसे बड़ा झटका चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) को लगेगा. क्योंकि इन फ्रेंचाजियों के सबसे ज्यादा खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड में ही मौजूद हैं. मुंबई की बात करें तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सुर्यकुमार यादव इस समय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. तो वहीं सीएके की ओर से रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, चेतेश्वर पुजारा.

photo 2021 09 10 15 31 41

इतना ही नहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो ऋषभ पंत से लेकर ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ भी इस समय इंग्लैंड में ही मौजूद हैं. ऐसे में किसी भी खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो इन तीनों आईपीएल (IPL 2021) टीमों के लिए बड़ा झटका होगा. ऐसे में दो दिन सभी खिलाड़ियों के लिए बेहद कठिन होने वाले हैं. पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और हिटर मयंक अग्रवाल भी टीम के साथ ही हैं. तो वहीं आरसीबी के कप्तान कोहली और तेज गेंदबाज सिराज भी इसी दौरे पर हैं.