केएल राहुल

19 सितंबर से शुरु होने वाले IPL 2021 के यूएई लेग की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। सभी फ्रेंचाइजियां यूएई पहुंच चुकी हैं और उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस कर रही हैं। लेकिन इस बीच पंजाब किंग्स व सनराइजर्स हैदराबाद को झटका लगा है। क्योंकि डेविड मलान व जॉनी बेयरस्टो निजी कारणों के चलते यूएई लेग का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। हालांकि पंजाब ने साउथ अफ्रीका के एडम मार्करम को अपने साथ जोड़ लिया है।

पंजाब ने मलान की जगह मार्करम को किया शामिल

IPL 2021 के यूएई लेग के शुरु होने से पहले पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मलान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। जिसके बाद पंजाब ने मलान के रिप्लेसमेंट के तौर पर साउथ अफ्रीका के मार्करम ने अब तक 13 टी20आई मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 150 की स्ट्राइक रेट से 405 रन बनाए हैं। उनका औसत 33.75 का रहा है।

हाल ही में साउथ अफ्रीका ने टी20 विश्व कप टीम का भी ऐलान किया था। जिसमें मार्करम को टीम में शामिल किया गया है। पंजाब का लक्ष्य यूएई लेग में वापसी करने का होगा, क्योंकि शुरुआती मैचों में फ्रेंचाइजी ने 7 मैच खेले थे, जिसमें 3 मैचों में मिली जीत और 6 अंकों के साथ पंजाब अंक तालिका में नंबर-6 पर काबिज थी।

हैदराबाद के लिए बड़ा झटका

ipl 2021

डेविड मलान के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने भी IPL 2021 से अपना नाम वापस ले लिया है। हैदराबाद के लिए ये बड़ा झटका होगा, क्योंकि भारत में खेले गए शुरुआती मैचों में बेयरस्टो ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। मौजूदा समय में फ्रेंचाइजी अंक तालिका में सबसे आखिर यानि आठवें स्थान पर है।

बताते चलें, इन दो इंग्लिश खिलाड़ियों से पहले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर भी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। स्टोक्स और आर्चर फिटनेस के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं, जबकि बटलर ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण आईपीएल से दूर रहने का फैसला किया है। जबकि बटलर पैतृक अवकाश से लौट चुके हैं और मैनचेस्टर टेस्ट टीम के लिए उपलब्ध थे।