IPL 2021

IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन यूएई के मैदानों पर 19 सितंबर से होने वाला है। अब यूएई लेग के लिए सभी फ्रेंचाइजियां तैयारियों में जुटी हुई हैं। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स तो यूएई पहुंच भी चुकी हैं। वहीं बाकी फ्रेंचाइजियां भारत में ही ट्रेनिंग कैंप में तैयारी कर रही हैं। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है, कि कैंप में दो युवा खिलाड़ी जुड़ गए हैं।

गिल व नगरकोटी हुए शामिल

IPL 2021 की तैयारियों के बीच सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubhman Gill) और कमलेश नागरकोटी (Kamlesh Nagarkoti) टीम के साथ जुड़ गए। केकेआर ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी देते हुए लिखा- ‘हमारे करन-अर्जुन वापस आ गए।’

केकेआर की टीम पहले हाफ के प्रदर्शन को भुलाकर अब यूएई लेग में अच्छा प्रदर्शन कर मैच पर कब्जा जमाना चाहेगी। बता दें, फ्रेंचाइजी ने भारत में खेले गए 7 मैचों में से 5 में हार व 2 मैचों में जीत दर्ज की थी और 10 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर थी। वहीं गिल ने 7 मैचों में 132 रन बनाए थे। वहीं नगरकोटी ने एक मैच खेला था, जिसमें वह एक भी विकेट नहीं निकाल सके थे।

शुभमन गिल लेंगे हिस्सा

IPL 2021

स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इंजरी के चलते इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने भारत वापसी की और अब वह केकेआर के ट्रेनिंग कैंप में शामिल हो गए हैं। इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, शुभमन गिल आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए पूरी तरह फिट हो चुके हैं। लेकिन अब तक फ्रेंचाइजी व बीसीसीआई द्वारा उनकी फिटनेस को लेकर कोई अपडेट नहीं दी गई है।

बताते चलें, 4 मई को IPL 2021 को कोविड मामलों के बढ़ने के चलते स्थगित कर दिया गया था। तब तक 29 मैच ही खेले गए थे और 31 मैच बचे थे। अब यूएई लेग की शुरुआत 19 सितंबर को मुंबई व चेन्नई के बीच खेले जाने वाले मैच के साथ होगी।