IPL 2021-kane williamson

कोरोना महामारी के चलते आईपीएल 2021 (IPL 2021) लीग को बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने के लिए फैसला कर दिया गया था. लेकिन, अब 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबले को किसी भी तरह से बीसीसीआई आयोजित करवाना चाहती है. इसके दूसरे चरण को लेकर क्रिकेट बोर्ड वेन्यू को कंफर्म कर चुका है. इस लीग के बीच में ही स्थगित होने से क्रिकेट बोर्ड को भी खासा नुकसान हुआ है. इसी बीच केन विलियमसन, राशिद खान और ट्रेंट बोल्ट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

IPL से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय सीरीज पर फोकर करेंगे विदेशी खिलाड़ी

IPL 2021

आईपीएल 2021 (IPL 2021)  के बचे 31 मैच को करवाने के लिए जहां बीसीसीआई पूरा जोर लगा रही है वहीं दूसरी तरफ कई परेशानियां भी खड़ी हो रही हैं. बोर्ड ने इस सीजन को पूरा करवाने के लिए भले ही विंडो तलाश ली है, लेकिन इस आयोजन में उनके सामने अभी कई तरह की चुनौती खड़ी हो रही है. इस महामारी के बीच में इस लीग को दोबारा करवाना बोर्ड के सामने सबसे बड़ा सवाल है.

इसके साथ ही बीसीसीआई के सामने दूसरी जो बड़ी समस्या दिख रही है वो विदेशी खिलाड़ी हैं. जिनका इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेना मुश्किल माना जा रहा है. क्योंकि जिस महीने में इस लीग को बोर्ड करवाने का प्लान कर रहा है उस दौरान कई विदेशी प्लेयर्स अपने देश के अंतर्राष्ट्रीय शेड्यूल में व्यस्त रहेंगे. ऐसे में अपने देश की सीरीज को छोड़कर इंडियन प्रीमियर लीग में उनका खेलना मुश्किल है.

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नहीं ले सकेंगे आईपीएल में हिस्सा

WhatsApp Image 2021 05 30 at 6.16.39 AM

इसके साथ ही इस तरह की भी खबरें सामने आ रही हैं कि, सितंबर-अक्टूबर के बीच न्यूजीलैंड की टीम का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज है. ऐसे में उनका बोर्ड चाहता है कि मुख्य खिलाड़ी भी टी20 विश्व कप से पहले इस सीरीज में हिस्सा लें. हाल ही में ‘Xtra Time’ के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो,

“केन विलियम्सन, राशिद खान और ट्रेंट बोल्ट के इस साल आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मुकाबले में उपलब्ध रहने की संभावना ना के बरारबर है”.

फिलहाल न्यूजीलैंड में केन विलियमसन (kane williamson)और बोल्ट के अलावा भी कई खिलाड़ी हैं जो इस सीजन में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. इस लिस्ट में काइल जैमिसन, मिचेल सेंटनर, फिन एलेन, जिमी नीशेम जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

इस वजह से राशिद खान नहीं बन सकेंगे लीग के दूसरे चरण का हिस्सा

Rashid Khan IANS 1

इसके अलावा बात करें अफगानिस्तान की तो जिस दौरान आईपीएल 2021 (IPL 2021) के आयोजन को लेकर चर्चा हो रही है उस दौरान टीम का पाकिस्तान से वनडे सीरीज है. इसलिए राशिद खान (Rashid khan) इस लीग में हिस्सा नहीं सकेंगे. ऐसे में हैदराबाद को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है.