IPL 2021-BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह व बोर्ड के कई वरिष्ठ अधिकारी यूएई में हैं। जहां वह IPL 2021 के अहम मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं। IPL के बचे हुए 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे। हालांकि अब तक टूर्नामेंट के फाइनल की तारीख डिसाइड नहीं कर पाया है। अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई कम से कम डबल हेडर मैच कराना चाहता है, जिसके चलते टूर्नामेंट का फाइनल मैच 18 अक्टूबर को खेला जा सकता है।

गर्मी के चलते कम डबल हेडर कराना चाहता है बोर्ड

ipl 2021

कोरोना वायरस के चलते स्थगित हुए आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मुकाबलों का आयोजन इस वक्त बीसीसीआई की सिरदर्दी बनी हुई है। अब इस बीच बीसीसीआई कम से कम डबल हेडर मैचों के साथ 10 के बजाए 18 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला कराने पर विचार कर रही है। एक अधिकारी के हवाले से दैनिक जागरण ने रिपोर्ट दी है,

“हम आठ दिन का अतिरिक्त समय निकालेंगे और डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) की संख्या को कम करेंगी। यूएई में काफी गर्मी होती है और क्रिकेटर्स को इससे समस्या हो सकती है। इसलिए बोर्ड कोशिश कर रहा है कि दोपहर में कम से कम मैच हो। यदि 18 अक्टूबर को फाइनल मैच होता है तो डबल हेडर मैचों की संख्या आठ से कम हो जाएगी। हम इस संबंध में अमीरात क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन के साथ बात कर रहे हैं। उम्मीद है कि हमारे प्रस्ताव को मंजूर कर लिया जाएगा।”

T20 विश्व कप की तारीखों में हो सकता है बदलाव

IPL 2021

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन अक्टूबर में होना है। अब यदि आईपीएल का फाइनल मैच 18 सितंबर को खेला जाता है। तो टी20 विश्व कप की तारीख में अंतर आ सकता है। मेगा इवेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है। हालांकि अब तक आईसीसी टी20 विश्व कप को भारत में कराना है या यूएई में इस बात का ऐलान नहीं हुआ है, क्योंकि बीसीसीआई ने आईसीसी से इसके लिए एक महीने का वक्त मांगा है। अब देखना दिलचस्प होने वाला है कि IPL 2021 के बचे हुए मुकाबले कब शुरु होते हैं और कितने दिन में खत्म होते हैं।