इविन लुइस
Maratha Arabians v Delhi Bulls. Abu Dhabi T10 Season 4. Zayed Cricket Stadium, Abu Dhabi. 29th January 2021. #MAvDB #AbuDhabiT10 #inAbuDhabi

अबु धाबी टी10 लीग बेहद रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रही है। जहां, एक के बाद एक खिलाड़ी आक्रामक बल्लेबाजी कर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। अब दिल्ली बुल्स के इविन लुइस ने मात्र 16 गेंदों पर 55 रन की आतिशी पारी खेलकर हर किसी को हैरान कर दिया है। अब यकीनन इस सीजन विस्फोटक बल्लेबाज पर आईपीएल 2021 नीलामी में बोली लग सकती है।

इविन लुइस ने जड़े 16 गेंद पर 55 रन

Capture 48

 

अबु धाबी टी10 लीग एक बेहद रोमांचक टूर्नामेंट है। 60 गेंदों वाले इस खेल में बल्लेबाजों की आक्रामकता देखने ही बनती है। अब दिल्ली बुल्स व मराठा अरेबियंस की टीम के बीच खेले गए मैच में दिल्ली के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज इविन लुइस ने कमाल की आतिशी पारी खेली।

उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों पर नाबाद 55 रन जड़ दिए। इस दौरान उन्होंने 7 गगनचुंबी छक्के लगाए और 2 चौके भी जड़े। आतिशी पारी खेलकर लुइस सुर्खियों में आ गए हैं। बता दें, इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मराठा अरेबियंस की टीम 4 विकेट पर 87 रन ही बना सकी और जवाब में पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने सिर्फ एक विकेट के नुकसान  पर लुइस की आतिशी पारी की मदद से लक्ष्य को 5 ही ओवर में हासिल कर लिया। 9 विकेट से एक बेहद शानदार जीत दर्ज की।

मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं लुइस

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में मुंबई इंडियंस ने इविन लुइस को 3.80 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। लुइस ने आईपीएल 2018 व 2019  में मुंबई इंडियंस के लिए 16 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 131.1 की स्ट्राइक रेट व 26.88 के औसत से 430 रन बनाए।

आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने लुइस को रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखा दिया था। जहां, उन्होंने 1 करोड़ की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ड्राफ्ट किया था, मगर किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वह अनसोल्ड रहे थे।

आईपीएल 2021 में लग सकती है बोली

इविन लुइस

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज इविन लुइस अबु धाबी टी10 लीग में अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों में क्रमश: 32 व 55 रन बनाए हैं। दोनों ही बार वह नाबाद वापस लौटे हैं।

अब 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली आईपीएल 2021 की नीलामी में लुइस को खरीददार मिल सकता है, क्योंकि इस सीजन में फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम के कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जिनकी भरपाई के लिए उन्हें स्क्वाड में आक्रामक खिलाड़ी चाहिए होंगे।