BCCI

इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाने वाला सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच रद्द हो चुका है। इसके बाद अब सभी की नजरें 19 सितंबर से शुरु होने वाले IPL 2021 के यूएई लेग पर टिक गई हैं। लेकिन इससे पहले रिपोर्ट्स के माध्यम से खबर सामने आ रही है कि इंग्लिश खिलाड़ी मैच रद्द होने की वजह भारतीय टीम को मान रहे हैं और वह इससे नाराज हैं। जिसके चलते लीग में हिस्सा लेने वाले 5 इंग्लिश खिलाड़ी अपना नाम वापस ले सकते हैं।

5 इंग्लिश खिलाड़ी नाम ले सकते हैं वापस

IPL 2021

भारतीय खिलाड़ियों ने जूनियर फिजियो के कोविड पॉजिटिव आने के बाद आखिरी मैच खेलने से मना कर दिया। जिसके बाद मैनचेस्टर टेस्ट मैच को कोविड-19 को रद्द करने का फैसला लिया गया। इस फैसले से इंग्लिश खिलाड़ी भारतीय टीम से नाराज हैं। जिसके चलते IPL 2021 में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों जॉनी बेयरस्टो, सैम करेन, मोईन अली, डेविड मलान और क्रिस वोक्स लीग से अपना नाम वापस ले सकते हैं।

ब्रिटिश अखबार द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ इंग्लिश खिलाड़ियों ने यह दावा किया है भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन नहीं किया। टीम के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को होटल में क्वारेंटीन में रहना था। लेकिन वो टेस्ट से एक दिन पहले यानी गुरुवार शाम को मैनचेस्टर में घूम रहे थे।

आईपीएल के चलते नहीं खेला गया मैनचेस्टर टेस्ट

ipl 2021

मैनचेस्टर टेस्ट मैच के रद्द होने में IPL 2021 के यूएई लेग का आयोजन एक बड़ा कारण रहा। दरअसल, सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट गुरुवार को कोविड नेगेटिव आई थी। मैच को एक या दो दिन की देरी से शुरु किया जा सकता था। लेकिन यदि मैच के बीच कोई खिलाड़ी पॉजिटिव आता, तो 19 सितंबर से शुरु होने वाले IPL 2021 के यूएई लेग में खिलाड़ियों का हिस्सा लेना मुश्किल हो जाता।

जिसके बाद खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने से साफ मना कर दिया और आखिर में ईसीबी व बीसीसीआई ने मिलकर मैच को रद्द करने का फैसला लिया। हालांकि एक ओर जहां, ECB सीरीज को खत्म बता रही है, वहीं BCCI सीरीज के आखिरी मैच को बाद में या अगले दौरे पर आयोजित कराने की जुगत में लगा हुआ है।