David Warner

आईपीएल 2021 ऑक्शन हो चुका है, सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीमों को आगामी सीजन के लिए तैयार कर लिया है। लेकिन इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर अगले आईपीएल के 14वें सीजन में हिस्सा ले सकेंगे या नहीं इसपर अभी भी संशय बना हुआ है। खुद खिलाड़ी ने इस बात का खुलासा किया है कि नवंबर में हुई इंजरी से पूरी तरह उबरने में उन्हें 9 महीने भी लग सकते हैं।

डेविड वॉर्नर को हो रही है परेशानी

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को नवंबर में भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में ग्रोइन इंजरी हुई थी। उन्होंने तीसरे टेस्ट में वापसी तो कर ली थी, लेकिन वह अभी भी पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। वॉर्नर ने फॉक्स क्रिकेट से कहा कि,

“मैं ट्रैक पर लौटने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने रनिंग, फील्डिंग, गेंद पकड़ने और थ्रो की प्रैक्टिस की है, लेकिन परेशानी हो रही है। पिछले कुछ हफ्तों में बहुत मुश्किल हुई है। यहां तक कि थ्रो करने में भी। इंजरी के चलते अगले छह से नौ महीने हालत बुरी रहेगी, लेकिन मुझे यकीन है कि दवाओं से जल्द रिकवर कर लूंगा।”

आत्मविश्वास को वापस पाना है जरुरी

डेविड वॉर्नर, ऑस्ट्रेलिया के पॉवर हिटर सलामी बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड दौरे के लिए वॉर्नर टीम के साथ नहीं गए हैं, क्योंकि वह अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वॉर्नर ने अपनी इंजरी के बारे में बात करते हुए आगे कहा,

“मैंने कुछ ऐसे लोगों से बात की है, जिन्हें इस तरह की चोट लगी। उनका कहना है कि ज्यादा फिक्र करने वाली बात नहीं है। आपको सिर्फ अपने दिमाग को सिखाना होगा कि दर्द के बारे में चिंता न करें और फिर यह नहीं होने वाला। यह सिर्फ आत्मविश्वास को वापस पाने की बात है ताकि बिना टेंशन के भाग सकूं और डाइव लगा सकूं। एक बार जब मुझे वो आत्मविश्वास मिल जाएगा तो मैं सही हो जाऊंगा।”

आईपीएल खेलनें पर संशय

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर मार्श शेफील्ड शील्ड और मार्श वन-डे कप टीम से बाहर रहे। ऐसे में अब उनका आईपीएल 2021 में खेलने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। नवंबर में हुई ग्रोइन इंजरी से वह उबर नहीं पाएं हैं और उनका कहना है कि इसमें अभी नौ महीने तक लग सकते हैं।

यदि ऐसा होता है तो वह आईपीएल के 14वें सीजन में शायद ही हिस्सा ले सकें। अब तक बीसीसीआई ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए भले ही शेड्यूल जारी नहीं किया है, लेकिन ये तय है कि टूर्नामेंट अप्रैल में शुरु हो जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद का खेमा जरुर चाहेगा कि वॉर्नर पूरी तरह फिट होकर टीम का नेतृत्व करें। पिछले आईपीएल सीजन में हैदराबाद ने प्ले ऑफ तक का सफर तय किया था।