IPL 2021 david warner

भारत में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 14वें सीजन पर अब संकट के बादल तेजी से मंडराने लगे हैं. इस लीग के शुरू होने के बाद से ही खिलाड़ियों के टूर्नामेंट छोड़ने का सिलसिला जारी है. एक के बाद एक कई प्लेयर्स इस आईपीएल 2021 (IPL 2021) लीग को बीच में ही छोड़कर अपने देश रवाना हो चुके हैं. हाल ही में 4 खिलाड़ियों ने अपना नाम से लीग से वापस लेने का ऐलान किया.

आईपीएल लीग पर मंडराया खतरा

IPL 2021

भारत में लगातार बढ़ रही कोरोना की समस्या अब क्रिकेट जगत के लिए भी काल बन चुकी है. इस महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए ऐसी खबरें आ रही हैं कि, दो और दिग्‍गज क्रिकेटर आईपीएल 2021 (IPL 2021) को बीच में छोड़कर अपने देश वापस जा सकते हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट की माने तो, दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के खिलाड़ी स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के कप्‍तान डेविड वॉर्नर (David Warner) इस लीग से अपना नाम वापस लेने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया लौट सकते हैं.

इन दो खिलाड़ियों से पहले भी ऑस्‍ट्रेलिया के 3 क्रिकेटर इस लीग को टूर्नामेंट छोड़कर अपने स्‍वदेश जा चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स टीम की ओर से एंड्रयू ट्राय के जाने के बाद आरसीबी के दो खिलाड़ी केन रिचर्डसन और एडम जम्‍पा भी लीग से अपना वापस ले चुके हैं. हाल ही में 9न्‍यूज के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ समेत बाकी ऑस्ट्रेलिया कि जितने भी खिलाड़ी इस समय आईपीएल का हिस्सा हैं, वो सभी ऑस्‍ट्रेलिया के बॉर्डर बंद होने से पहले स्‍वदेश लौटने की उम्‍मीद जता रहे हैं.

विदेशी खिलाड़ियों के साथ दिग्गज भी वापस जाने की जता चुके हैं इच्छा

873623 85361 aitokhlbdn 1521991982

यहां तक कि, रिपोर्ट में ये जानकारी भी दी गई है कि, केवल विदेशी खिलाड़ी ही नहीं, कोच, कमेंटेंटर के तौर पर आईपीएल 2021 (IPL 2021) में मौजूद 30 ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज भारत से लौटने की इच्छा जता रहे हैं. इसके पीछे की बड़ी वजह लगातार देश में कोरोना के चलते बिगड़ रहे हालात हैं.

क्योंकि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई सरकार अपने सभी बॉर्डर को सील करने की तैयारी में लगा है. इसके साथ ही ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि, मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज क्रिस लिन ने इस लीग के खत्म होने के बाद अपनी सरकार से एक चार्टर प्‍लेन की मांग की है. जिसके जरिए सभी क्रिकेटर सुरक्षित रूप से अपने देश वापस जा सकें.

नाथन कूल्‍टर नाइल ने दिया था ऐसा बयान

WhatsApp Image 2021 04 26 at 10.39.17 AM 1 1

हालांकि मुंबई के तेज गेंदबाज नाथन कूल्‍टर नाइल ने वापस लौट रहे विदेशी खिलाड़ियों को लेकर अपनी अलग ही राय दी थी. उन्होंने कहा था कि, हर किसी का अपना मत हो सकता है, लेकिन मैं घर लौटने से ज्यादा आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बायो सिक्‍योर बबल में सुरक्षित महसूस करता हूं. यहां तक कि उन्होंने जाम्‍पा और एंड्रयू टाय के स्‍वदेश लौटने वाले निर्णय को भी ताज्‍जुब भरा बताया था.