4hlrrh3 rohit sharma ms dhoni ipl

कोरोना वायरस के चलते स्थगित चल रहे IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन यूएई की मेजबानी में होने वाला है। जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी और फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। यूएई लेग के लिए अब तक बीसीसीआई ने पूरा शेड्यूल तो जारी नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट्स के माध्यम से खबर आ रही है कि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहला मैच खेला जाएगा।

CSK VS MI के बीच होगा पहला मैच

IPL 2021

IPL 2021 को बीसीसीआई ने भारत की मेजबानी में अप्रैल महीने में आयोजित किया था। मगर बायो बबल के भीतर कोरोना मामलों के मिलने के चलते टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया। तब तक सीजन के 29 मुकाबले खेले गए थे और बचे हुए 31 मुकाबले अब यूएई में खेले जाने वाले हैं। इसकी शुरुआत 19 जुलाई से होगी।

अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आई है कि यूएई में 19 जुलाई को चेन्नई सुपर किंग्स व मुंबई इंडियंस के बीच पहला मुकाबला दुबई में खेला जाएगा। बचे हुए आईपीएल सीजन के मुकाबले दुबई, अबु धाबी व शारजाह के मैदानों पर खेले जाएंगे। जल्द बीसीसीआई पूरा शेड्यूल जारी कर सकती है।

किस स्थान पर थी कौन सी टीम

IPL 2021 के स्थगित होने से पहले 29 मुकाबले खेले जा चुके थे। जिसमें 12 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स नंबर-1 पर थी, 10-10 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर थी। चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस 8 अंकों के साथ थी। वहीं बॉटम-4 की बात करें, तो राजस्थान रॉयल्स 6 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर, पंजाब किंग्स 6 अंकों के साथ छठवें स्थान पर, 4 अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स सातवें नंबर पर और आठवें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद 2 अंकों के साथ मौजूद थी।

आरसीबी को लगा झटका

IPL 2021

वॉशिंगटन सुंदर को इंग्लैंड में काउंटी इलेवन की ओर से खेलते हुए इंजरी हुई, जिसके बाद वह सीरीज से बाहर हो गए। लेकिन अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भी चिंता बढ़ गई है, क्योंकि वह आईपीएल के लिए भी उपलब्ध नहीं हो सकेंगे।

स्पोर्ट्सकीड़ा की खबर के अनुसार, वॉशिंगटन सुंदर उंगली की चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रह सकते हैं। जानकारी के अनुसार वे आईपीएल 2021 के बचे मुकाबले में आरसीबी की ओर से नहीं खेल सकेंगे। विराट कोहली आरसीबी के भी कप्तान हैं। बीसीसीआई सुंदर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिट रखना चाहता है। टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने हैं।