IPL 2021 CPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा फेज शुरू होने में सिर्फ चंद दिन का समय बाकी है. इस टूर्नामेंट में सीपीएल (CPL) से लेकर श्रीलंका और साउथ अफ्रीका (SL vs SA) के बीच चल रही सीरीज से खिलाड़ियों को सीधा यूएई पहुंचना है. लेकिन, उससे पहले जो खबर सामने आ रही है वो प्लेयर्स के लिए मुश्‍किलें बढ़ा सकती है. अभी लीग का आगाज भी नहीं हुआ है कि, एक नई मुसीबत ने न्योता दे दिया है. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर जानिए हमारी इस रिपोर्ट के जरिए….

अलग-अलग देशों से यूएई पहुंचने वाले खिलाड़ियों के लिए आई नई अपडेट

IPL 2021

दरअसल अब दिक्कत ये आ रही है कि इस वक्‍त दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. जिसका आज आखिरी मुकाबला है. इस सीरीज में शामिल कुछ खिलाड़ी आईपीएल का भी हिस्सा हैं. जो सीरीज खत्म होते ही बुद्धवार को यूएई पहुंच जाएंगे. 19 सितंबर से मैच है. लेकिन, अब समस्या इस बात की है कि, यूएई ने श्रीलंका को रेड लिस्‍ट में रखा है. पहले इस तरह की बातें स्पष्ट की गई थीं कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शामिल होने वाले खिलाड़ी बायो बबल से बायो बबल में एंट्री करेंगे.

जिसके कारण उन्हें ज्यादा दिन तक क्‍वारंटीन में रहना नहीं पड़ेगा. लेकिन, इस तरह की खबर सामने आ रही है कि, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और सीपीएल के खिलाड़ी यूएई पहुंचने के बाद पहले 6 दिन तक क्‍वारंटीन का सामना करेंगे. इसके बाद उन्हें टीम से जुड़ने की अनुमति दी जाएगी. इस बारे में कुछ करीबी सूत्रों से जानकारी मिली है कि, टीमों ने खिलाड़ियों को यूएई में लाने का फैसला किया है और हर देश को एक अलग चार्टर विमान भेजा जाएगा.

CPL और SL-SA से यूएई पहुंचने वाले खिलाड़ियों की सीधे बायो बबल में नहीं होगी एंट्री

photo 2021 09 15 12 03 56

एक सूत्र ने इस बारे में ने समाचार एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए बताया कि,

“फ्रेंचाजियों ने सीपीएल (वेस्टइंडीज) के साथ-साथ श्रीलंका के खिलाड़ियों को यूएई में लाने का फैसला किया है. इसके लिए एक चार्टर विमान सीपीएल के खिलाड़ियों के लिए भेजा जाएगा. एक श्रीलंका-दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही सीरीज में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए भेजा जाएगा.”

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से इमरान ताहिर और फाफ डु प्लेसिस इस समय सीपीएल का हिस्सा हैं. ड्वेन ब्रावो भी अभी इसी लीग में खेल रहे हैं.

इन खिलाड़ियों को UAE पहुंचकर दो दिन क्वारंटीन का करना पड़ेगा सामना

photo 2021 09 15 12 04 39

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए कीरोन पोलार्ड (मुंबई इंडियंस), क्रिस गेल (पंजाब किंग्स), आंद्रे रसेल (कोलकाता नाइट राइडर्स), शिमरोन हेटमायर (दिल्ली कैपिटल), निकोलस पूरन (पंजाब किंग्स) को वेस्टइंडीज से यूएई पहुंचना है.

वानिंदु हसरंगा और दुष्मंथा चमीरा की श्रीलंकाई जोड़ी, जिन्हें पिछले महीने में आरसीबी ने दूसरे चरण के लिए अपनी टीम में साइन किया था. वो मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला का हिस्सा हैं.

रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही खिलाड़ियों को IPL 2021 फ्रेंचाजियों से जुड़ने की दी जाएगी इजाजत

photo 2021 09 15 12 05 06

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी जैसे क्विंटन डी कॉक (मुंबई इंडियंस), डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स) और लुंगी नगीडी (चेन्नई सुपर किंग्स) श्रीलंकाई खिलाड़ियों के साथ ही संयुक्त अरब अमीरात पहुंचेंगे. कैरेबियाई और श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों को 2 दिन के लिए अलग रहना होगा. यहां पर इन सभी के कोविड-19 टेस्ट होगा. अगर रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उन्हें अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ने इजाजत दी जाएगी.