IPL 2021-CPL

कोरोना महामारी की भेंट चढ़ा आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. इस सीजन के दूसरे चरण को लेकर अब कई खबरें सामने आ चुकी हैं. इस सीजन के अब तक 29 मैच हुए हैं जबकि 31 मैच होने अभी बाकी हैं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस टूर्नामेंट को संपन्न कराने के लिए बीसीसीआई ने फैसला किया है. इसे पूरा कराने के लिए वेस्‍टइंडीज बोर्ड ने भी बड़ी छूट दी है. क्या है पूरी खबर जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए..

इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर आई अपडेट

IPL 2021

दरअसल वेस्टइंडीज बोर्ड भारतीय क्रिकेट बोर्ड की चिंता थोड़ी कम कर दी है. इस सीजन के बचे हुए बाकी सभी मुकाबले यूएई में कराने का फैसला किया गया है. जो सितंबर-अक्‍टूबर के दौरान आयोजित कराए जाएंगे. फिलहाल दूसरे चरण की शुरूआत कब होगी अभी तक इसकी डेट को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने कोई अनाउंसमेंट नहीं की है.

हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आईपीएल 2021 (IPL 2021) की फाइनल डेट की ऑफिशियल अनाउंसमेंट करने से पहले बीसीसीआई ने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) को कुछ दिन पहले आयोजित करने का आग्रह किया था. कहा जा रहा है कि, कुछ दिन चली चर्चा के बाद विंडीज बोर्ड ने इस आग्रह को स्वीकार कर लिया है.

विंडीज बोर्ड ने मानी भारतीय क्रिकेट बोर्ड की बात

photo 2021 06 18 16 47 42

‘क्रिकबज’ के हवाले से आई रिपोर्ट्स के मुताबकि विंडीज बोर्ड अपनी लीग को कुछ दिन पहले करवाने वाले प्रस्ताव पर हामी भर दी है. ऐसे में बोर्ड अपनी लीग के शेड्यूल को दोबारा से बदलने के लिए तैयार हो गया है. इस बात की पुष्टि खुद बोर्ड के अध्‍यक्ष रिकी स्‍केरिट ने की है. उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि,

बोर्ड नहीं चाहता कि उनकी लीग की वजह से आईपीएल 2021 (IPL 2021) के आयोजन में किसी तरह की रूकावट पैदा हो. बीसीसीआई के इस टूर्नामेंट को आयोजित कराने में उनका बोर्ड किसी भी तरह की मदद कर सकता है तो वो इसके लिए तैयार है. सीपीएल का आयोजन पहले 29 अगस्‍त से 19 सितंबर के बीच होना था.

तय डेय से 3 दिन पहले होगा सीपीएल

CPL 2018

फिलहाल इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि, भारतीय बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग की शुरूआत 19 सितंबर से आयोजित कराने के बारे में सोच रहा है. क्योंकि, बोर्ड की ये कोशिश थी कि, 19 सितंबर से पहले ही सीपीएल लीग खत्म हो जाए, ताकि इसमें हिस्सा वे रहे खिलाड़ी आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए भी खेल सकें. मीडिया खबरों की माने तो अब सीपीएल का आयोजन तय डेट से 3 दिन पहले होगा और 19 सितंबर से पहले ये लीग खत्म हो जाएगी.