पैट कमिंस

कोरोना वायरस के बायो बबल के बढ़ते मामलों के चलते IPL 2021 को स्थगित कर दिया गया। इसके बाद बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों व सपोर्ट स्टाफ को घर अपने परिवार के पास वापस लौटने का भी ऐलान कर दिया है। हालांकि विदेशी खिलाड़ियों को उनके देश भेजना भी बोर्ड के लिए बड़ी जिम्मेदारी होगी। अब बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उनके घर भेजने के लिए रास्ता निकाल लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के सख्त नियमों का BCCI ने निकाला तोड़

BCCI

भारत की घरेलू फ्रेचाइजी लीग IPL 2021 को स्थगित कर दिया गया है। अब ऐसे में लीग में हिस्सा लेने वाले विदेशी खिलाड़ियों का अपने देश लौटना मुश्किल दिख रहा है। ऑस्ट्रेलिया की बात करें, तो भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर के चलते ऑस्ट्रेलिया ने 15 मई तक भारत से ऑस्ट्रेलिया उड़ान भरने वाली फ्लॉट्स पर प्रतिबंध लगा रखा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने कहा,

“बीसीसीआई पूरी स्थिति के बारे में बेहद सपोर्टिव है। बीसीसीआई ने श्रीलंका और मालदीव की तलाश की है, जहां, से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उनके देश भेजा जा सकता है। अगले 2-3 दिनों में इस प्रक्रिया पर काम किया जा सकता है।”

11 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं भारत में मौजूद

आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया के कुल 14 खिलाड़ी भारत आए थे। मगर पिछले कुछ दिनों में तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया और वह अपने देश लौट गए। आरसीबी के एडम जंपा, केन रिचर्डसन व राजस्थान रॉयल्स के केन रिचर्ड्सन ने अपना नाम वापस ले लिया था।

अब ऑस्ट्रेलिया के 11 खिलाड़ी पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, झे रिचर्ड्सन, नाथन कूल्टर नाइल, रिले मेरेडिथ, जेसन बैनक्रॉफ्ट, मार्कस स्टोइनिस, मोजेज हैंड्रिक्स, बेन कटिंग इस वक्त भारत में हैं।

संक्रमित मामले आने वाली टीमें हैं क्वारेंटीन

bcci

आईपीएल 2021 के बायो बबल के ब्रेक होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया। मगर जिन फ्रेंचाइजियों में कोरोना पॉजिटिव मामले आए थे, उन सभी फ्रेंचाइजियों को स्ट्रिक्ट क्वारेंटीन में रहने को कहा गया है। इसका मतलब सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल क्वारेंटीन में होगी।