IPL 2021-dhoni

कोरोना महामारी ने इस साल आखिर में आईपीएल 2021 (IPL 2021) पर ग्रहण लगा ही दिया. बायो बबल के अंदर हुई कोरोना की एंट्री का चर्चा का विषय बन गई थी, जिसके चलते बीसीसीआई को इसे बीच में ही स्थगित करना पड़ा. यह टूर्नामेंट भले ही बीच में रोक दिया गया लेकिन, इसकी चर्चा अभी भी जोरों पर है. इस साल अभी 60 में से कुल 29 मुकाबले सफलतापूर्वक संपन्न हुए हैं. जबकि 31 मैच अभी भी खेले जाने हैं.

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक साल पूछा गया कि, इस साल किस कप्तान ने सबसे ज्यादा लोगों को प्रभावित किया? तो ऐसा कुछ इस तरह के रिएक्शन सामने आए, जिसके बारे में हम आपको इस रिपोर्ट के जरिए बताने जा रहे हैं.

किस कप्तान ने इस साल लोगों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया?

IPL 2021

दरअसल इस सीजन में जहां कुछ टीमें पूरी तरह से प्रदर्शन करने में फ्लॉप साबित हुई तो वहीं कुछ फ्रेंचाइजी ने बेहतर प्रदर्शन कर लोगो का दिल जीत लिया. इसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स का भी नाम सबसे ऊपर रहा. जिन्होंने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से हर किसी को प्रभावित किया.

हाल ही में सोशल मीडिया पर यह सवाल पूछा गया कि, इस साल आईपीएल 2021 (IPL 2021) के किस कप्तान ने लोगों को अपने टीम प्रदर्शन से सबसे ज्यादा प्रभावित किया? इस सवाल के साथ ही लोगों को विकल्प के तौर पर 4 कप्तानों के नाम दिए गए थे. जिसमें एमएस धोनी, विराट कोहली, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा का नाम शामिल है.

एमएस धोनी को मिले सबसे ज्यादा वोट, दूसरे स्थान पर विराट को लोगों ने किया पसंद

WhatsApp Image 2021 05 07 at 1.29.34 PM

ऑप्शन के तौर जिन 4 भारतीय आईपीएल 2021 (IPL 2021) कप्तानों के नाम दिया गया है. इनमें सबसे ज्यादा वोट सीएसके टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh dhoni) को मिले हैं. दरअसल 37.9 फीसदी लोगों का यही मानना है कि, धोनी ने अपनी कप्तानी के अंदाज से इस साल सबसे ज्यादा लोगों को प्रभावित किया. सीएसके ने इस साल कुल 7 मैच खेले हैं और 5 मैचों में जीत दर्ज करने के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर बनी है.

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर सबसे ज्यादा वोट आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मिले हैं. 29.3 फीसदी लोगों का यह मानना है कि, इस सीजन में कोहली दूसरे ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा लोगों को इंप्रेस किया. इस सीजन में विराट की कप्तानी में आरसीबी ने कुल 7 मुकाबले खेले हैं और 5 मैच में जीत मिली है. अंकतालिका में 10 प्वाइंट के साथ बैंगलोर तीसरे स्थान पर है.

दिल्ली के कप्तान पंत और रोहित को मिला तीसरा-चौथा स्थान

WhatsApp Image 2021 05 07 at 1.30.06 PM

इस सूची में तीसरे स्थान पर सबसे ज्यादा वोट दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मिला है. 17.6 प्रतिशत लोगों का मानना है कि, इस बार आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पंत तीसरे ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा लोगों को प्रभावित किया. पंत के नेतृत्व में अभी तक दिल्ली ने कुल 8 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ मैच में हार का सामना करना पड़ा है. 12 प्वाइंट के साथ अंकतालिका में दिल्ली पहले स्थान पर है.

चौथे और आखिरी नंबर पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लोगों ने वोट किया है. 15.3 प्रतिशत लोगों का मानना है कि, इस सीजन में हिटमैन ने अपनी कप्तानी से लोगों को इंप्रेस किया है. उनके नेतृत्व में अब तक मुंबई ने कुल 7 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ 4 मैच में जीत मिली है, जबकि 3 मैच गंवाना पड़ा है. 8 प्वाइंट के साथ अंकतालिका में मुंबई चौथे स्थान पर है.