IPL 2021-bombay high

कोरोना के बढ़ते मामलों की गंभीरता को समझते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल  2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. यह फैसला बायो बबल में रहने के बाद भी खिलाड़ियाें की आ रही कोरोना संक्रमित रिपोर्ट के बाद लिया गया है. अब तक कई प्लेयर्स इस महामारी का शिकार हो चुके हैं.

आईपीएल के स्थगित होने पर बॉम्बे हाईकोर्ट में दर्ज कराई गई याचिका

IPL 2021

फिलहाल अभी के लिए इस लीग को सिर्फ स्थगित कराने का निर्णय लिया गया है. आने वाले समय में अगर केस कम होते हैं तो इस टूर्नामेंट को दोबारा से शुरू करवाया जा सकता है. लेकिन, उससे पहले ही कोरोना के बीच टी20 लीग को बीच में ही स्थगित करने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है.

वकील वंदना शाह की तरफ इसके खिलाफ जो जनहित याचिका दायर की गई है कि, उसमें 1000 करोड़ रुपए के हर्जाने की मांग की गई है. इस रकम का इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के लिए किए जाने की भी बात कही गई है. याचिका में ये बात भी दर्ज है कि, क्या आईपीएल 2021 (IPL 2021) को जरूरी सेवाओं में गिना जाना चाहिए?

क्या आईपीएल (IPL 2021) जरूरी सेवाओं है हिस्सा?

WhatsApp Image 2021 05 05 at 5.33.24 AM

इसके साथ ही डिमांड की गई है कि, बोर्ड अपने मुनाफे में से अस्पताल को डोनेशन दे. यही नहीं वकील शाह ने तो अपनी दायर की गई याचिका में ये तक कहा है कि, ऐसे मुश्किल भरे हालात में टूर्नामेंट को आयोजित करने का जिम्मेदार बीसीसीआई खुद है.याचिका में इस बात का भी जिक्र है कि, बायो बबल में रहने के बाद खिलाड़ी और स्टाफ के संक्रमित होने की खबर को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

ऐसी स्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करने की वजह से भारी नुकसान हो सकता है. इन्हीं सवालों के साथ ही महिला वकील ने याचिका में कहा है कि क्या यह टी-20 लीग जरूरी सेवाओं में आती है? मेरा मानना है कि, बोर्ड को 1000 करोड़ रुपए के नुकसान की भरपाई का निर्देश दिया जाना चाहिए. साथ ही बोर्ड अपने मुनाफे से भी डोनेशन दे.

खिलाड़ियों के साथ ही अब तक कई स्टाफ भी हो चुके हैं संक्रमित

WhatsApp Image 2021 05 04 at 8.43.18 AM 1

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान अब तक एक दर्जन से भी ज्यादा खिलाड़ी और स्टाफ इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. मंगलवार की शाम को यह खबर सामने आई थी कि, सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइक हसी भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

फिलहाल अभी तक इस खबर की पुष्टि फ्रेंचाइजी या फिर टूर्नामेंट की तरफ से नहीं की गई है. इस खबर से पहले वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर, एल बालाजी, रिद्धिमान साहा और अमित मिश्रा समेत कई खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.