ip;l 2021

पाकिस्तान सुपर लीग को फरवरी में शुरु किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। अब 9 जून से अबु धाबी में PSL-6 के सेकेंड हाफ का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तैयारियों में जुटा हुआ है। इस बीच खबर सामने आई है कि पीसीबी ने बायो बबल का जिम्मा, उसी कंपनी को दिया है जिसने IPL 2020 का सफल तरीके से मैनेज किया था।

PSL के बायो बबल का जिम्मा रिस्ट्राटा

PSL

कोरोना वायरस के चलते स्थगित हुई PSL-6 के सेकेंड हाफ का आयोजन अबु धाबी में 9 जून से होगा। इसके लिए सभी खिलाड़ी अबु धाबी पहुंच चुके हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना के मामले में कोताही नहीं बरती है। उन्होंने टूर्नामेंट में बायो बबल की जिम्मेदारी एक बड़ी कंपनी को सौंपी है, जिसका नाम है रिस्ट्राटा। इसी कंपनी ने IPL 2020 में बायो बबल को यूएई में मैनेज किया था। वसीम खान ने बायो बबल की जानकारी देते हुए कहा,

“पूरी दुनिया में ऐसा हो रहा है और क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं है। हमें पता है कि हम रिस्ट्राटा के साथ सुरक्षित हाथों में हैं। हम बायो बबल के लिहाज से जो भी बेहतर हो सकता है वह कर रहे हैं। इसके तहत मैदान और होटल दोनों जगह सुरक्षा का ख्याल रखा जाएगा। और हम यह तय करेंगे कि इस बार बायो बबल को जितना मजबूत हो सके उतना बनाए।”

सफलतापूर्वक हुआ था IPL 2020 का आयोजन

PSL

कोरोना वायरस के चलते बीसीसीआई ने IPL 2020 को यूएई में आयोजित किया था। जहां, अबु धाबी, शारजाह, दुबई के मैदानों पर सभी मुकाबले खेले गए थे। टूर्नामेंट बिना किसी समस्या के सुरक्षित बायो बबल माहौल के भीतर खेला गया था। तब आईपीएल के बायो बबल को रिस्ट्राटा ने ही मैनेज किया था। उसी को देखते हुए अब पीसीबी भी PSL में कोई गलती नहीं करना चाहती है और उसने रिस्ट्राटा को बायो बबल की जिम्मेदारी सौंपी है।

बता दें, अब कोरोना वायरस के चलते स्थगित हुए आईपीएल 2021 के 31 मुकाबले एक बार फिर यूएई में खेले जाने वाले हैं। जिसका आयोजन सितंबर-अक्टूबर में होना है। उम्मीद है कि बीसीसीआई एक बार फिर रिस्ट्राटा को ही जिम्मेदारी सौंप सकती है।