IPL 2021-BCCI

कोरोना महमारी के बढ़ते कहर के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) को स्थगित करने का ऐलान कर दिया गया. इस घोषणा से पहले ही कई खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ इस वायरस की चपेट में आए थे, जिसके कारण बीसीसीआई को अनिश्चितकाल के लिए इसे स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा. लेकिन, इस सीजन के टलने की पीछे की कई और वजहें भी सामने आ रही हैं, जो काफी हैरान कर देने वाली हैं. ऐसे में इस खास रिपोर्ट के जरिए जानते हैं कि, ऐसे कौन से कारण थे कि, क्रिकेट बोर्ड को इस लीग को स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा.

खिलाड़ियों की सुरक्षा पर अड़ी आरसीबी

IPL

दैनिक भास्कर के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो, आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 30वां मुकाबला 3 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होना था. लेकिन, सूत्रों की माने तो इस मैच के होने से एक दिन पहले ही यह खबर सामने आ गई थी कि केकेआर के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी.

इसके बाद भी बोर्ड के कुछ बड़े अधिकारी ये चाहते थे कि, इन दोनों खिलाड़ियों को क्वारंटीन कर लोगों के बीच यह जानकारी दी जाए कि, ये चोटिल हो गए हैं. लेकिन, इस योजना से पहले आरसीबी के कानों तक पूरी खबर पहुंच गई और ऐसे में अपने टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा की गंभीरता को देखते हुए इन्होंने मैच खेलने से सीधा मना कर दिया. जिसके बाद बीसीसीआई और इस लीग की गवर्निंग काउंसिल को मैच स्थगित करने का ऐलान करना पड़ा.

लगातार खिलाड़ियों के संक्रमितों होने की बढ़ती गई संख्या

WhatsApp Image 2021 05 04 at 8.44.04 AM 1

इसके बाद 4 मई को दिल्ली के स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 31वां मैच खेला जाना था. लेकिन, इस मुकाबले से पहले भी SRH के ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई.

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी के साथ ही 2 और सपोर्ट स्टाफ इस वायरस से संक्रमित पाए गए. इसके अगले ही दिन माइक हसी के संक्रमित होने की खबर सामने आ गई.

फ्रेंचाइजी के साथ हुई मीटिंग में IPL कराने पर दबाव डालने में लगे थे कुछ बड़े अधिकारी

WhatsApp Image 2021 05 04 at 9.32.17 AM 1

लगातार खिलाड़ियों, कोच और स्टाफ की आ रही संक्रमित की खबर के चलते बीसीसीआई और आईपीएल 2021 (IPL 2021) फ्रेंचाइजीज के बीच मीटिंग की गई. सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारी इस बात पर जोर देने के साथ दबाव बनाने में लगे थे कि, इस टूर्नामेंट को आगे भी जारी रखा जाए.

लेकिन, आरसीबी के मैनेजमेंट, मुंबई इंडियंस के आकाश अंबानी और दिल्ली कैपिटल्स के पार्थ जिंदल इस बात पर अड़े हुए थे कि, इस लीग को स्थगित कर दिया जाए. जिसके बाद टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए टालने का फैसला किया गया.

इन 2 खिलाड़ियों में 5 दिन पहले ही देखने को मिले थे कोरोना के लक्षण

WhatsApp Image 2021 05 04 at 8.43.18 AM 1

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के पॉजिटिव होने की खबर मंगलवार की सुबह लोगों के बीच सामने आई थी. जबकि सूत्रों का कहना है कि, लोगों को ये जानकारी भले ही मंगलवार को दी गई हो लेकिन, इनमें कोरोना के लक्षण 5 दिन से ही देखने को मिल रहे थे. यही कारण है कि, साहा को प्लेइंग 11 का भी हिस्सा नहीं बनाया जा रहा था.

खबरों के मुताबिक लगातार खिलाड़ियों की आ रही संक्रमित रिपोर्ट और वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए  कई टीमों ने आगे के मुकाबलों में हिस्सा लेने से साफ मना कर दिया था. इसी बीच अब ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के कुछ बड़े अधिकारी लगातार आ रहे कोरोना मामले को दबाने की कोशिश में लगे, ताकि इस टूर्नामेंट को संपन्न कराया जा सके.