IPL 2022

कोरोना वायरस के चलते स्थगित चल रहे IPL 2021 के बचे हुए 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे। यूएई लेग की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। हालांकि अभी बीसीसीआई ने बचे हुए मैचों का शेड्यूल जारी नहीं किया है। मगर इस बीच एक बड़ी अपडेट सामने आई है कि बचे हुए मैचों के आयोजन के लिए 2 सप्ताह पहले सभी फ्रेंचाइजियों को उड़ान भरनी होगी। इस बार दर्शकों को मैदान पर मैच का लुफ्त उठाने का मौका मिल सकता है।

6 जुलाई को यूएई जाएंगे फ्रेंचाइजी के अधिकारी

IPL 2021

IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन 19 सितंबर से होने वाला है, जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और फ्रेंचाइजियां तैयारियों में जुट चुकी हैं। अब पता चला है कि टूर्नामेंट के मद्देनजर 6 जुलाई को सभी फ्रेंचाइजियों के अधिकारी यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। कोरोना प्रोटोकॉल, होटल की बुकिंग के अलावा अन्य दूसरी तैयारियों को पूरा करेंगे।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया कि यूएई जाना अभी जरूरी है। क्योंकि पिछले साल की तुलना में इस बार स्थिति थोड़ी अलग है। क्योंकि इस बार स्टेडियम में दर्शकों को एंट्री दी जा सकती है। इसके लिए यूएई की सीमाएं खोली जाएंगी। ऐसे में होटल में बल्क बुकिंग को लेकर परेशानी हो सकती है और बायो-बबल तैयार करना भी चुनौतीपूर्ण होगा।

होटल की डील करना चाहते हैं फाइनल

IPL 2021 corona

IPL 2021 के आयोजन के लिए फ्रेंचाइजी अधिकारी यूएई जाएंगे। एक अधिकारी ने बताया है कि उन्होंने बीसीसीआई से यूएई जाने के लिए मंजूरी मांगी थी, लेकिन इसमें समय लग रहा है। पिछले बार जब आईपीएल को यूएई में आयोजित किया गया था, तब होटल के इंतजामात अच्छी तरह हो गए थे। मगर इस बार हम चीजों को और बेहतर बनाना चाहते हैं, इसलिए हम होटल बुकिंग की डील फाइनल करने के लिए जल्दी यूएई पहुंचना चाहते हैं।

एक और अधिकारी ने बताया, टीमें होटल बदलना चाहती हैं। इसके लिए वहां पर रहना जरूरी है और अगर हमें अच्छी डील मिलती है, तो हम अगस्त तक का इंतजार करने की बजाए होटल अभी से ही बुक करना चाहेंगे। ये इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आपको होटल के कर्मचारियों, ट्रैवलिंग स्टाफ में शामिल लोगों की बायो-बबल में एंट्री से पहले कोरोना जांच होगी। इसलिए हम जितनी जल्दी होटल तय करेंगे, उतनी जल्दी बाकी की चीजें भी तय हो सकेंगी।