IPL 2021-BCCI

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की तैयारी में बीसीसीआई काफी दिन से लगा हुआ है. इसकी शुरूआत अगले महीने 19 सितंबर से होनी है. पहले सीजन की शुरूआत 9 अप्रैल से हुई थी. बायो बबल में कोरोना की एंट्री होने के बाद इसे 4 मई को स्थगित करने का ऐलान कर दिया गया था. इस सीजन के 29 मुकाबले हो चुके हैं जबकि 31 मैच अभी बाकी है. ऐसे में बचे हुए सभी मैच यूएई में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे.

दुबई जाने से पहले सभी खिलाड़ियों के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लेनी जरूरी

IPL 2021

इसी बीच बीसीसीआई (BCCI) ने सभी फ्रेंचाइजी को एक बात स्पष्ट कर दी है कि, यूएई जाने से पहले सभी सदस्यों को कोरोना के दोनों टीके लग जाने चाहिए. न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से आई खबर की माने तो बीसीसीआई के सूत्र ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, सभी टीमों को बता दिया गया है कि यूएई जाने से पहले सभी टीम के सदस्यों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग जानी चाहिए.

इससे यूएई पहुंचने में कोई समस्या नहीं होगी. दरअसल यूएई जाने वाले सभी खिलाड़ियों और बाकी सदस्यों को 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन पीरियड में रहना होगा. इसके बाद जब खिलाड़ियों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आएगी. तो उन्हें ट्रेनिंग की छूट दी जाएगी. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के मुकाबलों की शुरूआत 19 सितंबर से . बचे हुए 31 मैच में से 13 मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे.

इन तीन जगहों पर होंगे लीग के बचे हुए सभी मुकाबले

photo 2021 08 07 15 54 03

इसके बाद शारजाह में 10 मैच और अबु धाबी में 8 मैच खेले जाएंगे. दिलचस्प बात तो यह है कि, आईपीएल 2021 (IPL 2021) के खत्म होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप से संबंधित सभी मैच यूएई में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच खेले जाएंगे. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, तकरीबन सभी देशों की क्रिकेटर इस इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेना चाहेंगे. ताकि वर्ल्ड कप के लिए अपने आपको और अच्छे से तैयार कर सकें. फिलहाल अभी तक यह बात साफ नहीं हो सकी है कि, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी इस लीग में में अपनी मौजूदगी उपलब्ध कराएंगे या नहीं.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का रास्ता हुआ साफ

Kane Williamson a d

बात करें न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की तो इसी साल आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें  कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी थी. साथ ही ये बात भी स्पष्ट हो गई है कि, वो इस लीग में हिस्सा ले रहे हैं. जिस वक्त आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण होगा उस दौरान कीवी टीम को पाकिस्तान का दौरा करना है.

लेकिन, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि, विलियम्सन अंतर्राष्ट्रीय सीरीज ना खेलकर आईपीएल में उतरेंगे. जबकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस कह चुके हैं कि उनका इसी लीग के बाकी बचे मैचों में खेलना नामुमकिन है.