आईपीएल ऑक्शन

आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इस नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजियां यकीनन दुनियाभर में खेली जा रही लीगों पर नजरें टिकाए बैठी होंगी, ताकि वह अपनी टीम को और मजबूत बनाने के लिए खिलाड़ियों को चुन सकें। अब इस बीच अबु धाबी टी10 लीग में एक सलामी बल्लेबाज ने आतिशी पारी खेलकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

वसीम मोहम्मद ने खेली आतिशी पारी

आईपीएल 2021

टी10 लीग में एक के बाद एक बल्लेबाज अपनी विस्फोटक पारी से क्रिकेट फैंस को हैरान कर रहे हैं। कभी क्रिस गेल छक्कों की झड़ी लगाते दिखते हैं, तो कभी निकोलस पूरन के बल्ले से आतिशबाजी देखने को मिलती है। लेकिन अब पुने डेविल्स व नार्थेन वॉरियर्स के बीच खेले गए मुकाबले में एक गुमनाम बल्लेबाज ने हर किसी को अपनी बल्लेबाजी से हैरान कर दिया।

दरअसल, इस मैच में वॉरियर्स टीम के सलामी बल्लेबाज वसीम मोहम्मद ने सिर्फ 13 गेंदों पर 56 रनों की आतिशी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 7 छक्के व 3 चौके लगाए हैं। इसी के साथ उन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

यूएई के हैं वसीम मोहम्मद

अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सुर्खियों में आने वाले बल्लेबाज वसीम मोहम्मद यूएई के हैं। उनका जन्म 12 परवरी 1994 में हुआ था। अब तक उन्हें अपने देश की टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला सका है। लेकिन अबु धाबी टी10 लीग में वॉरियर्स टीम के लिए खेलते हुए वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब तक खेले गए 6 मैचों में उन्हें शुरुआती दो मैचों में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। उसके बाद मिले हुए मौकों को भुनाते हुए उन्होंने क्रमश: 12, 76, 26, 56* रनों की पारी खेली है।

आईपीएल में लग सकती है करोड़ों की बोली

आईपीएल 2021

अबु धाबी टी10 लीग में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सलामी बल्लेबाज वसीम मोहम्मद पर आईपीएल 2021 की नीलामी में करोड़ों की बोली लग सकती है। यदि ऐसा होता है, तो ये पहला मौका नहीं होगा जब ऑक्शन में किसी फ्रेंचाइजी ने गुमनाम खिलाड़ी को करोड़ों में खरीदा है। इससे पहले भी कई बार ऐसा देखा जा चुका है।

ऑक्शन में उतरने वाली कई फ्रेंचाइजी जैसे, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपर किंग्स व कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को सलामी बल्लेबाज की तलाश होगी, इसलिए ये टीमें वसीम पर बोली लगा सकती हैं।