umi

आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई में 292 खिलाड़ियों पर बोली लग रही है। इस ऑक्शन में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपना नाम 1 करोड़ रुपये की बेस प्राइज के साथ नाम ड्राफ्ट किया था। आईपीएल के 14वें सीजन के ऑक्शन में उमेश यादव को 1 करोड़ की बेस प्राइज में ही खरीद लिया गया, जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किया रिलीज

Umesh Yadav 16a7441d259 large

आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया था। जिसमें तेज गेंदबाज उमेश यादव का नाम भी शामिल था। दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके हैं।

पिछले आईपीएल सीजन में सिर्फ 2 ही मैच में खेलने का मौका दिया था, लेकिन वह एक भी विकेट नहीं निकाल सके। इसके अलावा यदि आप उमेश के ऑलओवर प्रदर्शन पर गौर करें, तो उन्होंने अब तक 121 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 8.51 की इकोनॉमी और 30.07 के औसत के साथ 119 विकेट चटकाए।

दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदकर किया अपनी टीम में शामिल

उमेश यादव

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 1 करोड़ रुपये की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ड्राफ्ट किया था। उन्हें खरीदने के लिए एकमात्र फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने बोली लगाई। जबकि उम्मीद की जा रही थी कि उमेश को खरीदने के लिए कई फ्रेंचाइजियां बोली लगा सकती हैं, क्योंकि वह पूल में शामिल घरेलू अनुभवी तेज गेंदबाज हैं।

लेकिन आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने 1 करोड़ की बेस प्राइज में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इस ऑक्शन में इससे पहले दिल्ली की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ को भी 3.20 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है।