आईपीएल
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजियों ने पर्स खोलकर करोड़ों की बोलियां लगाते हुए खिलाड़ियों पर बोली लगाई। इस ऑक्शन में 145.30 करोड़ रुपये खर्च किए हैं और 59 खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई। सभी फ्रेंचाइजियों ने आगामी आईपीएल सीजन के लिए अपनी टीम को मजबूत करते हुए ऑक्शन में खरीददारी की।

अब आईपीएल के आगामी सीजन में सभी टीमें एक – दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हो चुकी हैं। एकमात्र राजस्थान रॉयल्स के पास 24 खिलाड़ी हैं और बाकी सभी स्क्वाड में 25 खिलाड़ी हैं।

अब ऑक्शन के बाद जानते हैं कि कौन सी टीम सबसे अधिक मजबूत है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको 8 फ्रेंचाइजियों में से कौन सी फ्रेंचाइजी सबसे अधिक मजबूत स्थिति  में है।

ऑक्शन के बाद कौन सी फ्रेंचाइजी है सबस मजबूत

8- चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2020 के एक खराब सीजन के बाद अब आईपीएल के आगामी सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑक्शन में से 6 खिलाड़ियों को खरीदकर टीम में शामिल किया है। फ्रेंचाइजी की जो कमी पिछले सीजन सबसे बड़ी कमी थी, वह ये थी कि टीम के खिलाड़ी कंसिस्टेंट नहीं थे।

जी हां, सीएसके जैसी मजबूत टीम को विपक्षी टीमों के सामने जिस तरह संघर्ष करते देखा, उसे देखकर यकीनन फैंस को काफी तकलीफ हुई। लेकिन अब यदि आप ऑक्शन के बाद की चेन्नई सुपर किंग्स की ओर देखेंगे तो फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम को बेहतर बनाने का प्रयास किया है।

स्पिन डिपार्टमेंट अब पहले से अधिक मजबूत दिख रहा है, तो वहीं रॉबिन उथप्पा जैसे इन फॉर्म बल्लेबाज और साथ ही चेतेश्वर पुजारा को लिया है। वहीं बल्लेबाजी इकाई की रीढ़ की हड्डी माने जाने वाले सुरेश रैना की भी टीम में वापसी हो गई है। मगर फिर भी यदि टीम को ऑलओवर देखा जाए, तो सभी फ्रेंचाइजियों की तुलना में टीम कमजोर है।

एक बार फिर टीम में आपको अनुभवी खिलाड़ी तो दिखेंगे, लेकिन ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो लंबे वक्त बाद मैदान पर उतरेंगे। जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है।

ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी, केएम आसिफ, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, मिचेल सैंटनर, आर साई किशोर, लुंगी एनगिडी, रवींद्र जडेजा, नारायण जगदीशन, ऋतुराज गायकवाड़, जोश हेजलवुड, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, फाफ डु प्लेसिस, शार्दूल ठाकुर, सैम कुरेन, मोईन अली, कृष्णप्पा गौथम, चेतेश्वर पुजारा, रॉबिन उथप्पा, हरिशंकर रेड्डू, भगत वर्मा, हर्ष निशांत।

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse