सैम बिलिंग्स

आईपीएल 2021 के लिए सभी फ्रेंचाइजियां चेन्नई में अपनी-अपनी टीमों को आगामी सीजन के लिए तैयार करने के लिए चल रहे ऑक्शन में खिलाड़ियों पर बोली लगा रही हैं। इस ऑक्शन में इंग्लैंड क्रिकेट टीम विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट किया। पहले राउंड में भले ही बिलिंग्स को खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई, लेकिन दूसरे राउंड में दिल्ली कैपिटल्स ने खिलाड़ी पर बोली लगाई।

सैम बिलिंग्स को 2019 में चेन्नई ने किया था रिलीज

सैम बिलिंग्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने आईपीएल 2016 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल डेब्यू किया था। 2016 व 2017 में बिलिंग्स ने दिल्ली के लिए खेला। लेकिन 2018 में हुए मैगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। 2018 व 2019 में बिलिंग्स चेन्नई का हिस्सा रहे। लेकिन फिर चेन्नई ने बिलिंग्स को रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया।

लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज ने आईपीएल 2020 में ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट नहीं किया था। लेकिन आईपीएल 2021 में एक बार फिर बिलिंग्स ने अपना नाम नीलामी में ड्राफ्ट किया है। बता दें, सैम बिलिंग्स ने अब तक आईपीएल में कुल 22 मैच खेले हैं, जिसमें 17.58 के औसत से 334 रन बनाए हैं।

सैम बिलिंग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा

Capture 30

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ऑक्शन में ड्राफ्ट किया था। पहले राउंड में बिलिंग्स पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई, लेकिन दूसरे राउंड में आखिरकार विकेटकीपर-बल्लेबाज को खरीददार मिल गया।

जी हां, दूसरे राउंड में दिल्ली कैपिटल्स ने सैम बिलिंग्स पर बोली लगाई और उन्हें 2 करोड़ के बेस प्राइज के साथ टीम में शामिल कर लिया है। असल में, दिल्ली ने आईपीएल 2021 के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी को रिलीज कर दिया था और अब उन्होंने बिलिंग्स को टीम में शामिल करके ऋषभ पंत का बैकअप तैयार कर लिया है।