काइली जैमिसन

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों पर चेन्नई में बोलियां लगाई जा रही हैं। जहां तेज गेंदबाजों पर करोड़ों की बोली लग रही थी, तो जब ऑक्शन में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज काइली जैमिसन का नाम आया, तो फ्रेंचाइजियों ने खुलकर बोली लगाई और आखिर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तेज गेंदबाज को एक बड़ी राशि खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया।

काइली जैमिसन कर रहे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमाल

काईली जैमिसन

6 फुट 9 इंच के कद वाले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज काइली जैमिसन ने घरेलू स्तर पर कमाल का प्रदर्शन किया और भारत के खिलाफ 2020 में अंतराराष्ट्रीय डेब्यू किया। तेज गेंदबाज ने भारत के सामने कमाल की गेंदबाजी की थी और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

काइली ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 6 टेस्ट, 2 वनडे और 4 टी20आई मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 36, 3, 3 विकेट चटकाए हैं। काइली ना केवल कमाल के पेसर हैं बल्कि वह निचले क्रम पर आकर चौके-छक्के भी लगाने में माहिर हैं। दूसरी तरफ यदि आप काइली के T20s आंकड़ों पर गौर करें, तो उन्होंने 38 मैच खेले हैं, जिसमें 20.59 के औसत से 54 विकेट लेने के साथ ही उन्होंने 138.68 के औसत से 190 रन भी बनाए हैं।

15 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा

काइली जैमिसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कई प्लेयर्स आईपीएल में खेलते हैं। अब उनमें किवी टीम के तेज गेंदबाज काईली जैमिसन का नाम भी जुड़ गया है। आईपीएल 2021 में तेज गेंदबाज काइली जैमिसन ने ऑक्शन में 75 लाख रुपये के साथ अपना नाम ड्राफ्ट किया था।

लेकिन इस ऑक्शन में काइली को एक बड़ी राशि के साथ खरीदा गया। दरअसल, जब इस पेसर का नाम ऑक्शन में आया, तो दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बोली लगानी शुरु की। रकम बढ़ने के साथ दिल्ली ने बोली लगाना बंद कर दिया, लेकिन फिर आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच काइली को खरीदने के लिए जंग छिड़ गई। आखिर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 15 करोड़ रुपये में काइली जैमिसन को खरीदकर अपनी टीम की तेज गेंदबाजी इकाई को मजबूती दी।