Arjun Tendulkar

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने भी आईपीएल 2021 के ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट किया। उन्होंने 20 लाख की बेस प्राइज के साथ ड्राफ्ट किया था। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि अर्जुन पर फ्रेंचाइजियां बड़ी-बड़ी बोलियां लगाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मुंबई इंडियंस ने सिर्फ 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अर्जुन को खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

20 लाख की बेस प्राइज के साथ उतरे थे अर्जुन

अर्जुन तेंदुलकर

स्टार किड अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली 2021 टूर्नामेंट में घरेलू स्तर पर डेब्यू किया। हालांकि अर्जुन डेब्यू करते हुए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने 2 मैच खेले और सिर्फ 2 ही विकेट निकालने में कामयाब रहे।

लेकिन ऑक्शन से चंद दिनों पहले मुंबई में 73वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में ग्रुप ए के दूसरे दौर के मैच में अर्जुन ने 31 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली और 41 रन देकर तीन विकेट झटके। अर्जुन ने अपनी विस्फोटक पारी के दौरान पांच चौके और आठ छक्के लगाए। अर्जुन के बल्ले व गेंद के साथ दिखाए कमाल के प्रदर्शन की बदौलत एमआईजी क्रिकेट क्लबने इस्लाम जिमखाना को बड़ी हार का स्वाद चखाया और 194 रनों से मैच जीत लिया।

20 लाख में मुंबई इंडियंस ने खरीदा

आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 के ऑक्शन में सभी को इंतजार था सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के नाम के आने का।क्योंकि सभी ने उम्मीद की थी कि इस स्टार किड को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियां आपस में भिड़ सकती हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ।

जी हां, अर्जुन ने 20 लाख की बेस प्राइज के साथ नाम ड्राफ्ट किया था और उन्हें मुंबई इंडियंस ने बेस प्राइज पर ही खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया। बता दें, अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के आईकन प्लेयर हैं और अर्जुन को कई बार स्टैंड्स में मुंबई इंडियंस को चियर करते देखा जा चुका है।