IPL

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। सभी फ्रेंचाइजियों ने ऑक्शन में से खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी-अपनी टीमों को आखिरी रूप दे दिया है। हालांकि अब तक बीसीसीआई ने ये साफ नहीं किया है कि आईपीएल कहां खेला जाएगा, यदि भारत में खेला जाएगा, तो उसके लिए किन मैदानों का चुनाव होगा। लेकिन इस बीच क्रिकबज की एक रिपोर्ट में पांच स्टेडियम के नाम सामने आए हैं, जिनमें आईपीएल 2021 खेला जा सकता है।

सामने आए हैं ये पांच नाम

आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने भले ही वेन्यू का ऐलान ना किया हो। लेकिन इस बात के कई बार संकेत दिए हैं कि आईपीएल का ये सीजन भारत की मेजबानी में ही खेला जाएगा। इसी बीच क्रिकबज ने विजय मिरर की रिपोर्ट्स के हवाले से बताया है कि किन पांच स्टेडियमों में आईपीएल का पूरा सीजन खेला जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार,

“चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, बैंगलोर और दिल्ली। मुंबई को विकल्प के रूप में रखा गया है लेकिन अभी महाराष्ट्र गवर्मेंट से बात करना बाकी है।”

आईपीएल 2020 यूएई में हुआ था आयोजित

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में किया गया था, क्योंकि भारत में कोरोना वायरस उस वक्त इस कदर फैला था कि टूर्नामेंट आयोजित करना नामुमकिन हो गया था। यूएई में भी टूर्नामेंट सिर्फ तीन स्टेडियमों में अबु धाबी, दुबई, शारजाह में ही खेला गया था।

भले ही वेन्यू बदला रहा हो, लेकिन टूर्नामेंट के रोमांच में कोई कमी नहीं आई थी। मुंबई इंडियंस ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता था।

आईपीएल 2021 का शेड्यूल नहीं हुआ है जारी

आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 का सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस सीजन के लिए ऑक्शन हो चुका है, जिसमें सभी फ्रेंचाइजियों ने 145.30 करोड़ रुपये खर्च करते हुए 59 खिलाड़ियों पर बोली लगाई और अपनी-अपनी टीमों को अंतिम रूप दिया।

मगर अब सभी को इंतजार है तो बीसीसीआई द्वारा आगामी सीजन के शेड्यूल के आने का। हाल ही में एक रिपोर्ट ने दावा किया था कि आईपीएल 2021 का आयोजन अप्रैल के दूसरे सप्ताह से हो सकता है। हालांकि बोर्ड ने शेड्यूल जारी नहीं किया है।