Delhi capitals-IPL

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद अब सभी को 19 सितंबर से शुरु होने वाले IPL 2021 का इंतजार है। यूएई लेग के लिए बीसीसीआई तैयारियों में जुटी है और फ्रेंचाइजियां भी उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ वेन्यू पर पहुंचकर प्रैक्टिस कर रही हैं। लेकिन इस बीच दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बुरी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स व डेविड मलान ने IPL 2021 के यूएई लेग से अपना नाम वापस ले सकते हैं।

3 इंग्लिश खिलाड़ियों ने वापस लिए IPL 2021 से नाम

ipl 2021

IPL 2021 से पहले दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा है। मैनचेस्टर टेस्ट के रद्द होने के बाद इंग्लैंड के 3 बड़े खिलाड़ी- जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान और क्रिस वोक्स ने IPL 2021 से अपना नाम वापस ले लिया है।

इंग्लिश मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ट सीरीज का हिस्सा रहे ये तीनों खिलाड़ी IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों के लिए यूएई नहीं जाएंगे। तीनों खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के पीछे अभी असली कारण का पता नहीं चल सका है, लेकिन माना जा रहा है कि इन्होंने निजी कारणों से ही टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है।

मैनचेस्टर टेस्ट तो नहीं कारण?

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी टीम इंडिया से काफी नाराज हैं। उनके अनुसार भारतीय टीम के चलते आखिरी मैच नहीं खेला जा सका। ब्रिटिश अखबार द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ इंग्लिश खिलाड़ियों ने यह दावा किया है भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन नहीं किया।

टीम के असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को होटल में क्वारेंटीन में रहना था। लेकिन वो टेस्ट से एक दिन पहले यानी गुरुवार शाम को मैनचेस्टर में घूम रहे थे। रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कुछ इंग्लिश खिलाड़ी IPL 2021 से नाम वापस ले सकते हैं।

3 खिलाड़ी पहले ही नाम ले चुके वापस

ipl 2021

IPL 2021 के यूएई लेग का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है। बचे हुए 31 मैच आयोजित होंगे और 15 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान व क्रिस वोक्स से पहले भी 3 इंग्लिश खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर भी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। स्टोक्स और आर्चर फिटनेस के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं, जबकि बटलर ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण आईपीएल से दूर रहने का फैसला किया है। जबकि बटलर पैतृक अवकाश से लौट चुके हैं और मैनचेस्टर टेस्ट टीम के लिए उपलब्ध थे।