IPL 2021-3 bowler
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस के लिए वो घड़ी खत्म होने वाली है. यूएई में 19 सितंबर से इस लीग का आगाज होने जा रहा है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच रोमांचक मुकाबले से होगी. इस सत्र में कुल 31 मुकाबले खेले जाने हैं. पहले चरण को बीसीसीआई ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण स्थगित कर दिया था. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

पहले चरण में कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर फैंस और दिग्गजों को प्रभावित किया था. खासकर गेंदबाजी क्रम की बात करें तो कुछ नए और अनुभवी खिलाड़ियों का पहले चरण में खास बोलबाला था. जिनके दूसरे लेग में भी कुछ इसी तरह से प्रदर्शन करने की उम्मीद है. आज इस लेख के जरिए हम ऐसे ही 3 गेंदबाजों पर नजर डालेंगे जो दूसरे लेग में सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर फैंस को चौंका सकते हैं.

1. राहुल चाहर

IPL 2021

इस लिस्ट में पहला नाम राहुल चाहर (Rahul chahar) का आता है. जिनका प्रदर्शन पहले चरण में काफी शानदार रहा था. मुंबई इंडियंसा के लिए राहुल एक ऐसा पत्ता हैं, जो काफी भी हारी हुई बाजी को पलट सकते हैं. डेथ ओवर में भी उनका कमाल का प्रदर्शन रहा है. यही कारण है कि, अब अंरार्ष्ट्रीय स्तर पर भी उनकी प्रतिभा को खास तवज्जो दिया जा रहा है. बीते साल इस टूर्नामेंट का पूरा सीजन यूएई में खेला गया था. मुंबई की ओर से राहुल चाहर ने भी कुल 15 मुकाबले खेले थे.

यूएई की पिच स्पिनर के मुताबिक ज्यादा फायदेमंद रही है. इसलिए दूसरे लेग में वो सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं. पिछले साल यूएई में खेले गए 15 मैच में उन्होंने 8.16 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए कुल 15 विकेट झटके थे. इस साल की भी शुरूआत उन्होंने काफी बेहतरीन अंदाज में की थी. हालांकि आईपीएल 2021 (IPL 2021) का पहला चरण भारत में खेल गया था. लेकिन, एक बात तय है कि, अपनी उसी बेहतरीन फॉर्म को चाहर यूएई में भी बरकरार रखना चाहेंगे.

मुंबई की ओर से पहले सत्र में उन्होंने 7 मैच खेले थे. 7 मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 11 विकेट झटके थे. उनका गेंदबाजी औसत (18.16) भी बेहद कमाल का रहा था. तो वहीं उन्होंने 7.21 की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए थे. यानी कि दूसरे लेग में वो सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse