ओएन मॉर्गन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की स्पेशल जनरल मीटिंग के बाद इस बात का ऐलान हो चुका है कि IPL 2021 को यूएई में शिफ्ट किया जाएगा। हालांकि अभी बोर्ड ने आईपीएल की तारीखों का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट्स की मानें, तो ये मैच 19-20 सितंबर से शुरु हो सकते हैं। मगर अब टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए बीसीसीआई के सामने एक और बड़ी समस्या है आ खड़ी हुई है कि इंग्लैंड व न्यूजीलैंड बोर्ड अपने खिलाड़ियों को बचे हुए मैचों में भेजने के लिए तैयार नहीं है। तो अब ऐसे में कई खिलाड़ी मैच मिस कर सकते हैं।

14 इंग्लिश खिलाड़ी मिस कर सकते हैं IPL 2021

ipl 2021

IPL 2021 के आयोजन की खबर सुनकर मानो क्रिकेट के गलियारों में खुशी की लहर दौड़ गई है। लेकिन दूसरी ओर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम व इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में शामिल होने की इजाजत नहीं देंगी, इस बात का ऐलान वह पहले ही कर चुकी हैं।

इंग्लैंड की ओर से ECB के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने कुछ दिन पहले बयान देते हुए कहा था कि बोर्ड चाहता है कि इंग्लिश खिलाड़ी पूरी तरह से तरोताजा रहें और आगामी एशेज की तैयारी करें। यदि इससे पहले खिलाड़ियों को टीम के साथ दौरों पर ना जाना हो, तो वह आराम कर सकते हैं, मगर उन्हें IPL में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं होगी।

ऐसे में इनसाइड स्पोर्ट्स की एक खबर के अनुसार, इंग्लैंड के 14 खिलाड़ी मोईन अली, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, इयोन मोर्गन, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, टॉम करन, क्रिस वोक्स, जेसन रॉय, डेविड मलान, क्रिस जॉर्डन, जॉनी बेयरस्टो टूर्नामेंट के सेकेंड हाफ को मिस कर सकते हैं।

किवी खिलाड़ियों के शामिल होने पर भी संदेह

ipl 2021

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अलावा न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी कुछ दिन पहले IPL 2021 के दोबारा आयोजित होने पर अपने खिलाड़ियों को भेजने को लेकर असहमति जताई थी। किवी बोर्ड का कहना है कि वह अपने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय अनुबंध के तहत राष्ट्रीय टीम से खेलते देखना चाहेगा।

बताते चलें, IPL 2021 को अप्रैल में आयोजित किया गया था, लेकिन बायो बबल में कोरोना वायरस की घुसपैठ की वजह से टूर्नामेंट को 29 मैच होने के बाद स्थगित कर दिया गया था। अब बचे हुए 31 मैच UAE में खेले जाएंगे। बस इंतजार है बीसीसीआई द्वारा शेड्यूल के ऐलान का।