केदार जाधव

आईपीएल 2021 के ऑक्शन का सभी क्रिकेट फैंस व फ्रेंचाइजियां बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। अब परत दर परत ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं। आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा की जा चुकी है कि इस ऑक्शन में 1097 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसके बाद अब 2 करोड़ के साथ नीलामी में उतरने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें कुल 11 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

2 करोड़ की बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

18 फरवरी को चेन्नई में होने वाले आईपीएल 2021 के ऑक्शन में कुल 1097 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं। इस बात की जानकारी खुद आईपीएल की वेबसाइट द्वारा साझा की गई है। अब ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, इस आईपीएल ऑक्शन में 11 खिलाड़ी 2 करोड़ बेस प्राइज के साथ नीलामी में उतरेंगे।

जिनके नाम कुछ इस प्रकार हैं, हरभजन सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, केदार जाधव, स्टीव स्मिथ, शाकिब-अल-हसन, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लायम प्लंकेट, जेसन रॉय, मार्क वुड, कॉलिन इंग्रम।

फ्रेंचाइजियों ने किया रिलीज

ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने आगामी आईपीएल सीजन के लिए रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी। हरभजन सिंह, केदार जाधव को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज किया है। ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब, तो वहीं स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी का रास्ता दिखाया है।

वहीं शाकिब अल हसन एक साल के बैन के बाद वापसी कर रहे हैं। जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स, मोईन अली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया है।

18 फरवरी को चेन्नई में होगा ऑक्शन

आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 के ऑक्शन के लिए इस बार चेन्नई को चुना गया है जहां 18 फरवरी को आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी टीम के खिलाड़ियों को रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखा चुकी हैं।

इस बीच आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर एक ट्वीट किया गया है, जिसमें खुलासा किया है कि इस आईपीएल ऑक्शन में कुल 1097 प्लेयर्स ने अपना नाम ड्राफ्ट किया है, जिसमें से 814 भारतीय व 283 विदेशी खिलाड़ी हैं।