ipl 2020 auction

आईपीएल 2021 की नीलामी की तारीखों को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन अब इंडियन प्रीमियर लीग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए तारीख की आधिकारिक पुष्टि करते हुए तारीख व वेन्यू का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से ही चारों तरफ आईपीएल की गूंज अब और साफ सुनाई देने लगी है और सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं।

18 फरवरी को चेन्नई में होगा आईपीएल ऑक्शन

आईपीएल 2021 की नीलामी को लेकर क्रिकेट फैंस वाकई काफी उत्सुक हैं। भले ही इस बार मैगा ऑक्शन के बजाए परिस्थितियों के चलते बोर्ड ने मिनी ऑक्शन कराने का निर्णय किया है, लेकिन ऑक्शन में बडे-बड़े खिलाड़ी शामिल हो चुके हैं, इसलिए ये ऑक्शन काफी रोमांचक होने वाला है।

अब आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा आईपीएल 2021 की तारीख व वेन्यू का ऐलान कर दिया गया है। इस साल का ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में किया जाएगा। तारीख के ऐलान से मानो क्रिकेट के गलियारों में काफी रौनक आ गई है और अब सभी को 18 फरवरी का बेसब्री से इंतजार है।

बड़े-बडे़ खिलाड़ी हैं होंगे नीलामी का हिस्सा

आईपीएल 2021 में पहले मैगा ऑक्शन होने वाला था। मगर कोरोना वायरस महामारी के चलते क्रिकेट शेड्यूल पर काफी असर पड़ा और बीसीसीआई ने मिनी ऑक्शन का ऐलान किया। मगर इस बात में कोई संदेह नहीं है कि ये ऑक्शन काफी एक्साइटिंग होगा, क्योंकि फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम के कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों को ऑक्शन में उतार दिया है।

एक तरफ राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने हरभजन सिंह, केदार जाधव सहित 6 खिलाड़ी को नीलामी में भेजा है। किंग्स इलेवन पंजाब ने भी अपनी टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को ऑक्शन का रास्ता दिखाया है और आरसीबी ने आरोन फिंच सहित 10 खिलाड़ी रिलीज किए हैं। ये तो चंद नाम हैं और नाम तो आपको ऑक्शन में नजर आएंगे।

यहां देखें किस टीम के पर्स में है कितना पैसा

चेन्नई सुपर किंग्स: 22.9 करोड़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: 35.7 करोड़

राजस्थान रॉयल्स: 34.85 करोड़

किंग्स इलेवन पंजाब: 53.2 करोड़

मुंबई इंडियंस: 15.35 करोड़

सनराइजर्स हैदराबाद: 10.75 करोड़

कोलकाता नाइट राइडर्स: 10.85 करोड़

दिल्ली कैपिटल्स- 9 करोड़