IPL 2021 corona

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 14वां सीजन कोरोना महामारी के बढ़ते कहर के चलते रद्द हो गया है. इससे पहले केकेआर और आरसीबी के बीच होने वाला 30वां मुकाबला भी इसी के कारण टाल दिया गया था. दरअसल बीते कुछ हफ्ते से लगातार खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और ग्राउंडमैन के संक्रमित होने की खबर सामने आती रही है. हाल ही में कोलकाता टीम के दो खिलाड़ी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इस रिपोर्ट के जरिए हम आपको आगे बताएंगे, इस सीजन में कौन-कौन से खिलाड़ी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

IPL 2021 के दौरान ये 9 खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

IPL 2021

इस सीजन के शुरू होने से पहले ही केकेआर के बल्लेबाज नीतीश राणा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद सेल्फ आइसोलेशन प्रक्रिया से गुजरने के एक हफ्ते उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. 12 दिनों के क्वारंटीन के बाद वो केकेआर टीम प्रैक्टिस सत्र को ज्वॉइन किया था.

कोरोना संक्रमित होने की इस लिस्ट में विदेशी खिलाड़ी एनरिच नोर्त्जे का भी नाम शामिल है. 7 दिन के क्वारंटीन प्रक्रिया को पूरा करने के बाद उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. हालांकि इलाज के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी.

WhatsApp Image 2021 05 04 at 1.07.22 PM

इस सूची में रॉयल चैलजर्स बैंगलोर के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का भी नाम शामिल है. इस लीग की शुरूआत से पहले 22 मार्च को अपने घर बैंगलोर में वो कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने गए थे. इसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया था. लेकिन, रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद वो आरसीबी के कैंप में शामिल हो गए थे.

इस लिस्ट में डेनियल सैम्स भी आते हैं, जो हाल ही में इस वायरस से उभरे है. आरसीबी के मुताबिक 3 अप्रैल को चेन्नई पहुंचने के बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. जबकि 7 अप्रैल को दूसरे टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद वो टीम के बायो बबल में शामिल हो गए थे.

WhatsApp Image 2021 05 04 at 1.07.57 PM

कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों में अक्षर पटेल का भी नाम शामिल है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर 28 मार्च को मुंबई के होटल में वायरस से संक्रमित पाए गए थे. लेकिन, उन्हें ठीक होने में काफी वक्त लगा था. हालांकि स्वस्थ होने के बाद अक्षर दो मुकाबलों का हिस्सा भी रहे थे.

इसके बाद इस सीजन के 30वें मुकाबले के पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए हैं. इसमें वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर का नाम शामिल है. इस केस के सामने आने के बाद ही आरसीबी के साथ होने वाले मुकाबले को रद्द कर दिया गया था.

WhatsApp Image 2021 05 04 at 8.43.18 AM

इस केस के बाद ही चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज कोच एल बालाजी और चेन्नई के बस ड्राइवर की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके चलते सीएसके ने राजस्थान के साथ 5 मई को होने वाले आईपीएल 2021 (IPL 2021) मुकाबले में खेलने से इनकार कर दिया था. क्योंकि एक हफ्ते के लिए पूरी टीम क्वारंटीन में जाने का फैसला किया है.

संक्रमितों की इस लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का भी नाम दर्ज हो गया है. मंगलवार को इस तरह की खबर सामने आई है कि, साहा की कोरोना रिपोर्टव भी पॉजिटिव आई है. जिसके कारण पूरी टीम आइसोलेशन में हैं.

WhatsApp Image 2021 05 04 at 8.44.04 AM

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर खिलाड़ी अमित मिश्रा की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर सामने आई है. हालांकि अब बीसीसीआई ने इस लीग को स्थगित करने की घोषणा कर दी है. ऐसे में इस आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मुकाबले कब होंगे अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.