virender 2020 10 8 8 4 53 thumbnail

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन का सफर जरूर खत्म हो गया है. वहीं 10 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल के पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 5 विकेट से हरा दिया. उसके बाद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई, लेकिन टीम में रोहित शर्मा शामिल नहीं.

टीम में इन दो खिलाड़ियों को मिली ओपनर की जगह

With Simple Tweet, Virender Sehwag Puts Everyone To Work - Read Hilarious Fan Reactions

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाज और उनके शॉट के ना जाने कितने फैंस दीवाने थे. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से टीम को एक अलग ही मुकाम दिया था. वहीं अब आईपीएल-2020 के सीजन के खत्म होने के बाद उन्होंने इस सीजन की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई हैं.

सहवाग की चुनी हुई बेस्ट आईपीएल प्लेइंग इलेवन में स्टार पॉवर देखी जा सकती है. सहवाग ने किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल को ओपनर के रूप में चुना है. जिससे ज्यादा तर लोग सहमत होंगे.

देवदत्त पडिक्कल ने एमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ आईपीएल-2020 जीता है. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में 15 मैचों में 31.53 की औसत और 124.80 के स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक भी अपने नाम किए.

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा?

10 Times Virender Sehwag was too witty, funny and outright to handle

दिग्गज खिलाड़ी सहवाग ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में नंबर 3 पर मुंबई इंडियंस के बल्ले सूर्यकुमार यादव को शामिल किया है. सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए इस बार लगातार अच्छा किया है. नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने विराट कोहली आएंगे. नंबर 5 पर हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को शामिल किया है.

सहवाग ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने लगातार तीन सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है. क्रिकबज पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“विराट कोहली आक्रामक खिलाड़ी हैं, इसलिए वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. इसके बाद डेविड वार्नर होंगे.”

नंबर 6 पर एबी डिविलियर्स को चुना है. हालांकि, कुछ लोग यहां कुछ लीग हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड को भी चुनना चाहेंगे. गेंदबाजी में सहवाग ने तीन गेंदबाज को चुना- कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ स्पिन गेंदबाज में युजवेंद्र चहल और राशिद खान को टीम में जगह दी गई है.

वीरेंद्र सहवाग की प्लेइंग इलेवन

Nawab of Najafgarh Virender Sehwag at peace with cricket retirement - cricket - Hindustan Times

प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली ( कप्तान ), डेविड वार्नर, एबी डिविलियर्स, कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, ईशान किशन ( 12वां खिलाड़ी ).