आईपीएल गवर्निंग काउंसिल

कोरोना वायरस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल 2020 अब 19 सितंबर से यूएई में खेला जाना है. हालाँकि अभी तक इसको लेकर बीसीसीआई ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. इस टी20 लीग के आयोजन को लेकर अब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल 2 अगस्त को बड़ी बैठक करने वाला है. जहाँ पर कुछ बड़े फैसले भी लिए जाने हैं.

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक अब 2 अगस्त को

आईपीएल 2020

बीसीसीआई ने 29 मार्च से आईपीएल खेले जाने को लेकर फैसला किया था. लेकिन कोरोना वायरस के फैलने के कारण उसे अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया था. जिसके बाद जब आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2020 को स्थगित कर दिया तो उसके बाद ये संकेत मिले की अब उस विंडो में आईपीएल 2020 खेला जायेगा. जिसके बाद ये खबर आई की भारत में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए इस टी20 लीग का आयोजन यूएई में किया जायेगा.

जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी जबकि फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जायेगा. हालाँकि अभी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक फैसला ना तो आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने लिया और ना ही बीसीसीआई के तरफ से कोई बड़ा बयान आया. अब 2 अगस्त को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक है. जहाँ पर आईपीएल 2020 को लेकर सभी बड़े फैसले किये जाने हैं.

बैठक में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल करेगी बड़े फैसले

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल

इस बार का आईपीएल कब से शुरू होगा और कब खत्म होगा, ये फैसला इसी बैठक में होना है. कब से सभी टीमें यूएई के लिए रवाना होंगी और वहां पर खिलाड़ियों के आइसोलेशन को लेकर क्या नियम होगा. ये फैसले भी इसी बैठक में होनी है. उसके अलावा आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को ही फैसला करना है की कितने प्रतिशत दर्शक मैच को देख पाएंगे.

उसके अलावा कई और बड़े फैसले आईपीएल 2020 को लेकर इसी बैठक में होना है. जिसके कारण सभी की नजरें यहाँ पर टिकी हुई है. इस बैठक के बाद आईपीएल का शेड्यूल भी आ सकता है. जो मौजूदा समय में सबसे ज्यादा अहम नजर आ रहा है. जिसके बाद ही कई चीजे साफ हो जाएगी.

जल्द नजर आयेंगे कई दिग्गज खिलाड़ी

भारतीय टीम ने अपना आखिरी मैच न्यूजीलैंड के दौरे पर खेला था. जिसके बाद से कोई मैच नहीं खेला गया है. महेंद्र सिंह धोनी ने तो जुलाई 2019 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. धोनी के अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली भी फैन्स को कई महीनों के बाद मैदान पर नजर आने वाले हैं. जो देखने लायक होने वाला है. यूएई में विदेशी दिग्गज भी नजर आने वाले हैं.