सुरेश रैना

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को हराकर आईपीएल 2020 में विजयी शुरुआत की है। पहले मुकाबले में चेन्नई को मुंबई के सामने कमजोर समझा जा रहा था, लेकिन चेन्नई की टीम ने मुंबई को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी। लेकिन मैच खत्म होने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीत के बारे में बात करने के अलावा इशारों-इशारों में सुरेश रैना-हरभजन सिंह पर भी निशाना साधा।

रैना-हरभजन ने आईपीएल से लिया नाम वापस

धोनी

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीतकर टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत की है। मगर यूएई पहुंचने के बाद चेन्नई की टीम को कई बड़े झटके लगे थे। सबसे बड़ा झटका तब लगा जब टीम के उपकप्तान सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया और यूएई में टीम को छोड़कर भारत लौट गए।

इसके बाद पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए हरभजन सिंह ने भी इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया। इन 2 बड़े मैच विनर खिलाड़ियों के जाने के बाद टीम की बल्लेबाजी व गेंदबाजी इकाई दोनों ही पहले से कमजोर हो गई। भज्जी-रैना के इस फैसले ने फैंस को हिलाकर रख दिया था। अब पहला मैच जीतने के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने इशारों-इशारों में भज्जी-रैना पर निशाना साधा।

धोनी ने इशारों-इशारों में साधा निशाना

आईपीएल 2020 में चेन्नई के उपकप्तान सुरेश रैना ने अचानक ही आईपीएल छोड़कर जाने का ऐलान किया। तो वहीं हरभजन जो की यूएई पहुंचे ही नहीं थे, उन्होंने भी पारिवारिक कारणों के चलते लीग से नाम वापस ले लिया। रैना के मामले में तो रिपोर्ट्स सामने आईं थी कि उपकप्तान का सीएसके स्टाफ के साथ सुविधाओं को लेकर बहस हुई थी।

इसके बाद एन श्रीनिवासन के बयानों से भी यही समझ आया की रैना और मैनेजमेंट के बीच फ्रेंचाइजी में कोरोना मामले मिलने के बाद कुछ तो हुआ था। अब पहला मैच जीतने के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने इशारों-इशारों में सुरेश रैना और हरभजन पर तंज कसते हुए कहा,

“यह आईपीएल द्वारा किया गया एक बहुत ही अच्छा काम है, खासकर पर्दे के पीछे उन्होंने काफी मेहनत की है। ऐसा करने के लिए सौ अलग-अलग चीजें हैं, लेकिन बतौर क्रिकेटर हम आसानी से इन सब चीजों की आलोचना करते हैं।”

सुरेश रैना ने टीम को दी जीत की बधाई

चेन्नई सुपर किंग्स ने अबु धाबी के मैदान पर खेले गए पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 5  विकेट से हराकर टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत की। चेन्नई की इस जीत पर सुरेश रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”चेन्नई सुपर किंग्स के सभी खिलाड़ियों को सफलता की शुभकामनायें देता हूं. मेरे लिए कल्पना से परे है कि मैं टीम के साथ नहीं हूं, लेकिन मेरी शुभकामनायें आपके साथ हैं. आप सभी को अच्छी वाइब्स भेज रहा हूं, इन्हें हासिल कीजिये.”