चेन्नई सुपर किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेलने वाले शेन वाट्सन ने इस सीजन में कुछ खास तो नहीं किया. लेकिन इस पारी में उनका बल्ला बोला तो सभी गेंदबाज के इरादे पस्त रहे. तो वही रविवार को पंजाब के खिलाफ मैच जीतने के बाद चेन्नई टीम एक सलामी बल्लेबाज ने अपने संन्यास को लेकर ये बात कह दी.

शेन वाटसन ने आईपीएल से लिया संन्यास

IPL 2020: Shane Watson reveals reason behind picking CSK over Rajasthan Royals

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन ने रविवार को आईपीएल-2020 के आखिरी मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीतने के बाद वाट्सन ने चेन्नई सुपर किंग्स से संन्यास लेने का फैसला किया है.

सूत्रों की माने तो टाइम्स ऑफ़ इंडिया बताया गया है कि

“वाटसन उस दौरान बहुत दुःख थे जब उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के ड्रेसिंग में रूम में कहा था कि वो आईपीएल-2020 के आखिरी मैच के बाद वो संन्यास ले लेगे. उन्होंने कहा कि मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है कि मुझे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ खेलने का मौका मिला.”

सीएसके की तरफ से ऑफिसियली कहा गया ये?

IPL 2020: Shane Watson feels experience and quality will help CSK this year - Yahoo! Cricket.

उन्होंने कहा कि

“उन्होंने हमारी टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, धोनी को पता है कि वो टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं अगर उनको टॉप आर्डर में इस्तेमाल किया जाए.”

जैसा कि धोनी पहले ही कह चुके है कि वो अगले साल एक नई टीम के साथ मैदान में उतरेंगे और शायद इसलिए वाटसन का अगला आईपीएल ना खेलना भी एक वजह हो सकती हैं. महेंद्र सिंह धोनी की टीम इस सीजन में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया.

ऐसा पहली बार हुआ है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से सबसे पहले आउट हो गई. इस सीजन चेन्नई की टीम को उस लय में नहीं देखा गया. जिसेक लिए इस टीम को जाना जाता है. धोनी की टीम इस साल जरुर फ्लॉप रही. लेकिन वो इससे पहले इससे भी बड़े कमाल कर चुकी हैं.

वाटसन ने अभी तक खेले कुल इतने मुकाबलें

Shane Watson to Retire From All Forms of Cricket as CSK End IPL 2020 Campaign - ZEE5 News

शेन वाटसन ने इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक कुल 154 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 137.91 की औसत से 3874 रन बनाकर अपने नाम किए. वहीं आईपीएल में उनकी सबसे बड़ी पारी 117 रनों की रही हैं. उनके नाम कुल 21 अर्धशतक और 4 शतक शामिल हैं. उन्हें अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स में एक आक्रामक और अनुभवी खिलाड़ी के रूप में देखा जाता है.