SPCS7350

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को यूएई में कराया जा रहा है, जिसकों खत्म होने में महज कुछ ही दिन बाकी हैं. लेकिन इस बीच आईपीएल में चार बार चैंपियन रहे चुकी मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सनराइजर्स हैदराबाद के तेज़ गेंदबाज संदीप शर्मा को लेकर एक अलग जंग छिड़ी हुई हैं. जहां संदीप शर्मा को बुमराह से भी अच्छा गेंदबाज माना गया है.

इकॉनोमी में बुमराह से आगे संदीप शर्मा

9S6A4476

मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज और योर्कर किंग जसप्रीत बुमराह को पूरी दुनिया में एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में देखा जाता है. तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के संदीप शर्मा भी बुमराह से कुछ नहीं हैं. उन्होंने पिछले कुछ सीजन से हैदरबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.

अगर वहीं हम मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह की इकॉनोमी की बात करे तो उन्होंने 7.51 की औसत से गेंदबाजी है, तो वहीं सनराइजर्स हैदरबाद के संदीप ने 7.77 की औसत से. जिसको देख कर साफ़ नजर आ रहा है कि कौनसा गेंदबाज काबिलियत है.

ये दोनों ही गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में खेल चुके है. तो वहीं मौजूदा समय में भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह को देखा जाता है. लेकिन इन दोनों खिलाड़ी को इंडियन प्रीमियर लीग में एक-दूसरे सामने खेलते ज्यादा दिलचस्प होता है.

मेडन ओवर की रेस में भी संदीप आगे

IPL 2020: Sandeep Sharma Becomes 6th Indian Pacer to Take 100 IPL Wickets

सनराइजर्स हैदराबाद के संदीप शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में अभी तक कुल आठ मेडन ओवर डाले हैं. तो वहीं मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी तक केवल 4 मेडन ओवर ही डाल सके. बुमराह को टीम का डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज भी कहा जाता है.

इसके अलावा और भी कई रिकॉर्ड है जिसमें संदीप और बुमराह एक दूसरे को ताकर देते हुए नजर आ रहे हैं. इन दोनों गेंदबाज को पता है कि उन्हें अपनी टीम के लिए कब विकेट लेकर मैच को पलटना है. ये दोनों की गेंदबाज अपने टीम के मुख्य गेंदबाज है.

जसप्रीत बुमराह के अजीबो-गरीब एक्शन के चलते इस बीच ये भी खबर उठी है कि उन्हें अपने एक्शन के चलते बहुत बुरी इंजरी का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन अभी तक मुकाबलें में दोनों की खिलाड़ियों ने अपना काफी शानदार प्रदर्शन किया है.

एक नजर इन दोनों ही गेंदबाज के रिकॉर्ड की ओर

IPL 2020 SRH vs RCB: how sandeep sharma did economical bowling against RCB? | IPL 2020 SRH vs RCB: संदीप शर्मा ने बताया अपनी किफायती गेंदबाजी का राज | Hindi News

इस रिकॉर्ड से पता चल रहा है कि सनराइजर्स हैदरबाद के संदीप शर्मा, मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से ज्यादा दूर नहीं हैं. वहीं आने वाले समय में वो बुमराह को पीछे छोड़ते हुए संदीप शर्मा अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं.