1030

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के इ स सीजन में हमें एक के बाद एक बड़े मुकाबलें देखने को मिल रहे हैं. तो वहीं इस सीजन का आधे से ज्यादा का समय खत्म हो गया है. इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में इस सीजन कई युवा खिलाड़ी शामिल हुए. जिन्होंने अपने प्रदर्शन से कभी प्रभावित किया और कप्तान धोनी को साबित किया.

ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली नाबाद पारी

thequint 2020 10 1af09eb6 ffd2 4caf a788 ce85b481be21 RON 2437

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किग्स की टीम अभी तक कुछ खास करते हुए नज़र नहीं आई. वही आईपीएल में 3 बार चैंपियन रह चुकी चेन्नई की टीम इस सीजन अपने पुराने रंग में नहीं दिखी. जिसके लिए इस टीम को पहचाना जाता हैं.

वही इस टीम में आईपीएल के इस सीजन में कई युवा खिलाड़ी शामिल हुए हैं. जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ का नाम भी शामिल हैं. इस खिलाड़ी को इस सीजन में अभी तक 3 मुकाबलें खेलने को मिले हैं. जिसमें गायकवाड़ को 2 मुकाबलों में 0 रन पर आउट होना पड़ा.

लेकिन उन्होंने रविवार को हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबलें में 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, गायकवाड़ ने 51 गेंदों की मदद से 65 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन की चौथी जीत दिलाई.

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था युवाओं में ‘स्पार्क’ नहीं

Dhoni on Rayudu

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में 7 विकेट से हार मिलने के बाद उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा था कि

“इस सीजन के पहले 10 मुकाबलों में युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया, वो इसलिए क्योंकि अभी तक उनके अंदर उस कदर की ‘स्पार्क’ नहीं देखी जा सकती. उन्होंने सोचा था कि जब उनकी टीम के लिए प्लेऑफ में पहुँचने का रास्ता कठिन हो जाएगा तब वो युवा खिलाड़ियों को मौका देगें.”

चेन्नई सुपर किग्स की टीम अंकतालिका में पहुंची सातवें स्थान पर

PN 8275

आईपीएल-2020 के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अभी तक कुल 12 मुकाबलें खेले हैं. जिसमें उन्हें 4 मुकाबलों में जीत मिली तो वही 8 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वही 8 अंक के साथ यह टीम अब अंकतालिका में सातवें स्थान पर पहुँच गई हैं. इस टीम ने अपनी चौथी जीत आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबलें में आरसीबी को 8 विकेट से हराकर जीत हासिल की थी. इस मैच में युवा खिलाड़ी गायकवाड़ ने अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी की.