आईपीएल 2020

मुंबई इंडियंस के साथ खेले गए पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार जीत दर्ज कर फैंस को जीत का तोहफा दिया। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दूसरी अच्छी खबर है कि टीम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ कोविड नेगेटिव होने के साथ-साथ पूरी तरह फिट हो चुके हैं और अब वह मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतरेंगे। इस बात की जानकारी खुद चेन्नई सुपर किंग्स ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ साझा की है।

प्रैक्टिस पर लौटे ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को यूएई पहुंचने के बाद कोविड पॉजिटिव पाया गया था। लेकिन दीपक चाहर व फ्रेंचाइजी के अन्य सदस्य कोविड नेगेटिव आए और अपने कमरों से बाहर आ गए। लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ अब तक होटल के कमरे में कैद थे, क्योंकि वह पूरी तरह से रिकवर नहीं हुए थे।

मगर अब चेन्नई सुपर किंग्स ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को ये खुशखबरी दी है कि उनकी टीम के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ आज से मैदान पर उतरने वाले हैं। उन्होंने ट्विटर पर गायकवाड़ की फोटो शेयऱ करते हुए लिखा- देखिए अब सोमवार को मैदान पर प्रैक्टिस के लिए कौन उतरने वाला है।

ओपनिंग का विकल्प बन सकते हैं गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2020 में पहले मुकाबले में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ओपनिंग के लिए शेन वॉट्सन व मुरली विजय को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी। मगर अब ऋतुराज गायकवाड़ के पूरी तरह फिट होकर मैदान पर लौटने से चेन्नई की टीम को ओपनिंग के लिए विकल्प दे सकते हैं।

असल में सुरेश रैना के जाने के बाद सभी को लग रहा था कि अब कैप्टन कूल ओपनिंग के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और शेन वॉट्सन को ओपनिंग की जिम्मेदारी दे सकते हैं। लेकिन गायकवाड़ के फिट ना रहने पर माही ने वॉट्सन के साथ मुरली विजय को मैदान पर भेजा, लेकिन वह 1 रन बनाकर पवेलियन लौट आए। अब ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गायकवाड़ के विकल्प पर भी गौर कर सकते हैं।

22 सितंबर को आमने-सामने होंगी राजस्थान-चेन्नई

ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2020 के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई को हराकर विजयी शुरुआत की है। अब टूर्नामेंट का दूसरा मैच खेलने के लिए सीएसके 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स के साथ शारजाह के मैदान पर आमने-सामने होगी। अब तक आईपीएल में राजस्थान और सीएसके 21 बार आमने-सामने आई हैं, जिसमें 14 बार चेन्नई व 7 बार राजस्थान ने मैच जीता है।