किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल 2020 शुरू होने में अभी बहुत समय बचा हुआ है. लेकिन सभी टीमों ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दी है. जिसको देखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने बड़ा खतरा मोल लिया है. उन्होंने अपने कप्तान रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स के साथ ट्रेड कर लिया है. अब अगले सीजन में अश्विन दिल्ली के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे. जहाँ पर पहले से ही कई स्पिनर मौजूद हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अश्विन का किया ट्रेड

पिछले 12 सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कभी भी ख़िताब पर कब्ज़ा नहीं जमा पाई. पिछले दो सीजन में इस टीम का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा था. जिसके कारण उन्होंने टीम के कप्तान और मुख्य गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली की टीम से ट्रेड कर लिया है.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब किंग्स इलेवन पंजाब को एक स्पिनर और 1.5 करोड़ रुपये ट्रेड ऑफ के तहत देगी. इसके अलावा अश्विन को 7.6 करोड़ मिलेंगे, जोकि उनकी 2018 की ऑक्शन वैल्यू है. रविचंद्रन अश्विन को हटाने बाद अब पंजाब की टीम को एक नए कप्तान की तलाश भी होगी. जो टीम को पहली बार आईपीएल का खिताब दिला सके.

रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट कर किंग्स इलेवन पंजाब को कहा शुक्रिया

इस ट्रेड की खबर पक्की होने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने सोशल मीडिया पर अपने साथी खिलाड़ियों को शुक्रिया कहा. अश्विन ने अपने किंग्स इलेवन पंजाब के साथियों के लिए कहा कि

“किंग्स इलेवन के साथ कुछ अच्छी यादें थी. मैं अपने कुछ साथी खिलाड़ियों की कमी महूसस करूँगा. अब दिल्ली की टीम से जुड़ रहा हूँ.अब 2020 आईपीएल का इंतजार नहीं हो पा रहा है.” 

ट्रेड होने के बाद पंजाब टीम के नए मुख्य कोच बने अनिल कुंबले ने कहा कि ये हमारे लिए जरुरी था कि अश्विन टीम का हिस्सा बने रहें लेकिन अब आगे बढ़ने का समय आ गया है. इस सीजन की नीलामी में हम अपनी टीम को और मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे. हम चाहेंगे कि 13वें सीजन में पंजाब की टीम काफी संतुलित हो.

कई टीमो के साथ खेले हैं रविचंद्रन अश्विन 

अब तक रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल ने 3 टीमों के लिए खेला है. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और किंग्स इलेवन पंजाब की शामिल हैं. दिल्ली कैपिटल्स उनकी चौथी टीम हैं. दिल्ली टीम की कप्तानी श्रेयस अय्यर के पास है. जिन्होंने बहुत अच्छे से अब तक टीम को संभाला है. अब टीम के पास अनुभव भी मौजूद हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *