Nitish Rana

कोलकाता नाईट राइडर्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा ने गुरूवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी की. नीतीश ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 61 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में राणा ने 4 छक्के और 10 चौके लगाए. अपनी इस पारी के दौरान नीतीश राणा ने सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

नीतीश राणा ने सूर्यकुमार को पीछे कर अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

IPL 2020: KKR Nitish Rana overcomes his fear of facing express pace bowling by attending Mike Horn's lectures

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में गुरूवार को हुए मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के बल्लेबाज नितीश  राणा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जैसे ही अपना अर्धशतक पूरा किया. तो उन्होंने एक रिकॉर्ड को अपने नाम करते हुए सूर्यकुमार यादव को पीछे कर दिया.

दरअसल, उन्होंने इस अर्धशतक को पूरा करते हुए आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक ठोकने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए. मतलब वो खिलाड़ी जिन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है, उनमें नितीश राणा के सबसे ज्यादा 11 अर्धशतक लगाए है.

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम आईपीएल में 10 अर्धशतक हैं. उनके बाद ईशान किशन-राहुल त्रिपाठी ने 5-5 अर्धशतक ठोके हैं. इस सीजन में केकेआर की टीम से सबसे बड़ी पारी नितीश राणा ने ही खेली हैं.

लॉकडाउन में वाइफ ने कराई थी प्रैक्टिस

IPL: Nitish Rana Used To Practice Batting With His Wife On The Roof, Now Breaks This Record

केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा ने लॉकडाउन के दौरान नितीश राणा अपनी वाइफ के साथ बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते हुए दिखे थे. राणा ने लॉकडाउन के दौरान पत्नी साची मारवाह के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

 

View this post on Instagram

 

No ground No problem ?

A post shared by Nitish Rana (@nitishrana_official) on Apr 8, 2020 at 5:53am PDT

नितीश राणा निभा रहे हैं नया रोल

Nitish Rana recalls dismissing Virat Kohli & ABD off successive deliveries in IPL 2018

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के इस सीजन में नितीश राणा की वाइफ साची ने अपने पिता को भी खो दिया हैं. जिसके चलते नितीश राणा ने एक मैच के दौरान अर्धशतक ठोक अपने ससुर के नाम की जर्सी लहराकर उन्हें श्रध्दांजलि भी दी थी.

वहीं दूसरी तरफ वो टीम के लिए एक अलग रोल निभा रहे हैं. इस सीजन में नए रोल में बल्लेबाजी कर रहे हैं. नितीश राणा मिडिल आर्डर बल्लेबाज हैं लेकिन पिछले तीन मैचों में कोलकाता नाईट राइडर्स उन्हें बतौर ओपनर मैदान पर उतार रही है. नितीश राणा ने 3 में से 2 मैचों में अर्धशतक भी ठोके हैं.

वो अभी तक इस आईपीएल में एक अलग लय में तो नज़र आ ही रहे हैं. लेकिन वो इस बीच अपनी टीम के लिए एक मैच जिताऊ पारी खेलने की कोशिश करते है, जिससे उनकी टीम को मैच को जितने में आसानी हो और वो आईपीएल में आगे बड़ सके.