Rohit

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन में सभी टीमें अच्छा कर रही है, लेकिन इस सीजन में अगर किसी टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है तो वो मुंबई इंडियंस की टीम है. लेकिन इस बीच मुंबई इंडियन के कप्तान रोहित शर्मा एक मैच के दौरान चोटिल हो गए थे इसके बाद उन्होंने कई मुकाबलें नहीं खेलते थे. लेकिन अब वो एक बार फिर मैदान पर लौट आए है उसके साथ ही उन्होंने कई लोगों को गलत साबित कर दिखाया है.

क्या हुआ था रोहित शर्मा को?

Australia vs India: Fans Have A Right To Know About Rohit Sharma Injury Situation, Says Sunil Gavaskar | Cricket News

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को 18 अक्टूबर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में खेलने उतरे थे. इसी बीच उन्हें बीच मैच में फील्डिंग करते समय पैर में काफी गहरी इंजरी आ गई थी. जिसेक बाद उन्हें 23 अक्टूबर को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाफ खेलते हुए नहीं देखा गया था.

ये एक मैच में ही नहीं उन्हें लगभग कई मैचों के लिए टीम से बाहर रहना पड़ा था. इस दौरान मुंबई इंडियंस की कप्तानी का भार वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने संभाली थी. उन्होंने इस दौरान टीम के लिए काफी अच्छी कप्तानी की थी.

लेकिन इस इंजरी के चलते उन्हें नेट पर प्रैक्टिस करते हुए देखा गया था. जिसके बाद उनकी इस प्रैक्टिस की वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी गर्मी पकड़ी थी. जिसके बाद कई तरह के सवाल खड़े हुए थे जिसमें फैंस ही नहीं बल्कि कई क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे.

इंजरी के बाद एक बार फिर मैदान पर लौटे कप्तान रोहित, कई लोगों को ठहराया गलत

IPL 2020: Kieron Pollard provides an update on Rohit Sharma`s injury | IPL NYOOOZ IPL 2019

मंगलवार को खेले गए मुकाबलें में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल-2020 के सीजन का आखिरी मुकाबला खेला गया था. जिसमें मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर मैदान पर वापसी करते हुए नजर आए.

उनकी इस वापसी ने क्रिकेट जगत में एक बार फिर खलबली ला दी है. उन्होंने इस मैच में वापसी तो कि लेकिन अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके. लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम के लिए उनकी वापसी बहुत अहम है जो हर क्रिकेट फैन चाह रहा था.

रोहित शर्मा को आईपीएल के इतिहास में दूसरा सबसे अच्छा कप्तान माना गया है. जिन्होंने अपनी कप्तानी और टीम के साथ मिलकर आईपीएल के चार खिताब अपने नाम किए है. उनकी बल्लेबाजी का हर कोई फैन दीवाना है.

आईपीएल में अभी तक खेले इतने मुकाबलें

IPL 2020: Rohit Sharma Set To Miss Rajasthan Royals Clash Due To Injury

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में अभी तक कुल 197 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 130.75 के स्ट्राइक रेट से 5158 रन बनाए है. इन्होने इस दौरान 38 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है. अगर उनके सबसे अच्छी पारी की बात की जाए तो उन्होंने 109 रन की सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली थी. तो चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद वो आईपीएल के दूसरे सबसे सफल कप्तान हैं.