आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है और चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को धूल चटाकर पहला मैच अपने नाम कर लिया है। आईपीएल की टॉप-2 टीमों के बीच खेले इस मुकाबले का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। बेहद रोमांचक रहे इस मुकाबले में चेन्नई की गेंदबाजी व बल्लेबाजी दोनों ही इकाईयों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई।

अंबाती रायडू को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स

अबु धाबी के मैदान पर खेले गए आईपीएल 2020 के पहले मैच में जितने रोमांच की फैंस ने उम्मीद की थी, उतनी ही गजब की शुरुआत हुई। पहले मुकाबले में चेन्नई की टीम ने बाजी मार ली और मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया। जब चेन्नई की टीम गेंदबाजी करने उतरी, तो टीम के गेंदबाजों ने मुंबई के किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर टिकने नहीं दिया और मुंबई 9 विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की तरफ से धुरंधर बल्लेबाज अंबाती रायडू 71 व फाफ डु प्लेसिस ने 58 रनों की पारी खेलकर मैच को चेन्नई की झोली में डाल दिया। रायडू ने 48 गेंदों पर 3 छक्कों, 6 चौकों की मदद से 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इस मैच जिताऊ पारी के लिए रायडू को ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया।

लॉकडाउन में भी कर रहे थे ट्रेनिंग

कोरोना वायरस के चलते भारत में 2 महीने से अधिक वक्त तक लॉकडाउन रहा। इस दौरान किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी। लेकिन फिर भी अधिकतर खिलाड़ियों ने लॉकडाउन के दौरान ट्रेनिंग जारी रखी और खुद को फिट बनाए रखा। मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद अंबाती रायडू ने अपनी शानदार इनिंग के बारे में बात करते हुए कहा,

‘मैं लॉकडाउन में भी ट्रेनिंग कर रहा था। यह रुककर चलने वाली शुरुआत थी लेकिन मैं यहां खेलने के लिए ललायित था। मैच के दौरान जब मैदान पर ओस पड़ने लगी तो यहां बैटिंग आसान हो गई। हमने इस माहौल के लिए चेन्नई और दुबई दोनों जगह जमकर अभ्यास किया था, जो मददगार साबित हुआ।’

22 सितंबर को फिर मैदान पर उतरेगी चेन्नई

अंबाती रायडू

आईपीएल 2020 में विजयी शुरुआत करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स का दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ होगा। 22 सितंबर को ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा की स्टीव स्मिथ की टीम, महेंद्र सिंह धोनी की आर्मी के सामने जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत कर पाती है, या फिर चेन्नई की टीम एक और जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अपना दबदबा बरकरार रखती है।