eflIt3aBf0

आईपीएल 2020 के आगाज की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे फैंस का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। पिछले काफी वक्त से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के आईपीएल में शामिल होने पर चर्चा चल रही है।दरअसल, इस वक्त इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसका आखिरी मैच 16 सितंबर को होगा।

हालांकि अब इस बीच केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने ये बात साफ कर दी है कि आगामी आईपीएल सीजन में उनके इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के साथ कब जुड़ेंगे।

इयोन मोर्गन-पैट कमिंस होंगे पहले मैच से टीम का हिस्सा

कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल 2020 में शुरुआती मैचों को ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाड़ी मिस कर सकते हैं। लेकिन इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के सीईओ वैंकी मैसूर ने इस बात को साफ कर दिया है कि उनके विदेशी खिलाड़ी पहले मैच से ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा है कि

‘इयोन मोर्गन और पैट कमिंस आइपीएल के पहले मैच से टीम में होंगे। केकेआर को पहला मुकाबला 23 सितंबर को खेलना है। ऐसा इसीलिए हुआ क्योंकि अबूधाबी सरकार 14 दिन के क्वारंटाइन समय को छह दिन घटाने के लिए राजी हो गई है। मैसूर ने कहा कि वे 17 सितंबर को यहां पहुंचेंगे, लेकिन हमें अपना पहला मैच 23 सितंबर को खेलना है और इस दौरान छह दिन का क्वारंटाइन समय भी खत्म हो जाएगा।’

ये खिलाड़ी देंगे टीम को मजबूती

आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन यूएई के मैदानों पर होने वाला है। इसके लिए सभी टीमें मैदान पर तैयारी करती नजर आ रही हैं। कोलकाता नाइटर्स की टीम के खिलाड़ी भी आगामी सीजन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। हालांकि अभी तक टीम के पैट कमिंस व इयोन मोर्गन टीम से नहीं जुड़े हैं।

केकेआर ने कमिंस को रिकॉर्ड 15 करोड़ 75 लाख की बोली लगाकर टीम में शामिल किया है। तो वहीं इयोन मोर्गन को खरीदने 5 कोरड़ 25 लाख रूपये में खरीदा था। ये दोनों ही खिलाड़ी आगामी सीजन में यकीनन टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन करते नजर आएंगे।

16 को खत्म होगी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की सीरीज

Australia skipper Aaron Finch and England captain Eoin Morgan 16bdb0de474 medium

मौजूदा वक्त में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंग्लैंड दौरे पर है। जहां खेली गई 3 मैचों की टी20 आई मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से हार का सामना करना पड़ेगा। अब 11 सितंबर से इंग्लैंड की टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हुआ है। ये सीरीज 16 सितंबर को खत्म होगी। उसके बाद ही आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट वाले सभी खिलाड़ी यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। बता दें, आईपीएल का पहला मुकाबला पिछले साल की फाइनलिस्ट टीमों मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।