KL Rahul 2

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में केएल राहुल के बल्ले ने हर गेंदबाज के खिलाफ रन बनाए हैं. टीम चाहे कैसा भी खेल रही हो लेकिन कप्तान केएल राहुल ने अपनी भूमिका पूरी जिम्मेदारी से निभाई हैं. वहीं इस सीजन में 670 रनों के साथ ऑरेंज कैप भी उन्ही के सर पर सजी हुई हैं. लेकिन इसके बीच भी वो अभी तक फंसे-फंसे नजर आए और इस दौरान टीम के लिए एक नुकसान करा बैठे.

केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी

IPL 2020 Live Score, KXIP vs RCB Live Cricket Score: KL Rahul Scores Fifty As Kings XI Punjab Power On Towards Big Total

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में सबसे ज्यादा 670 रन बनाए. लेकिन वो पूरे टूर्नामेंट में फंसे-फंसे नजर आए हैं. कप्तानी का दबाव उनके ऊपर साफतौर पर नजर आए और यह वजह है कि वो बेबाक, बेख़ौफ़ केएल राहुल कहीं गाएब रहा.

केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में उन्होंने 55.83 के धमाकेदार औसत से रन तो बनाए. लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 130 से कम रहा. केएल राहुल के स्तर से ये स्ट्राइक रेट काफी कम है. क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में वो धार है जो कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं.

जिस तरह बल्लेबाजी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के लिए जाना जाता है. वो इस सीजन अभी तक बेहद ही संभलकर खेलते हुए दिखे हैं. तो वहीं अभी भी उनकी टीम को उनकी एक शानदार पारी की उम्मीद का इंतजार कर रहे हैं.

चेन्नई के खिलाफ एक बार फिर फ्लॉप हुए केएल राहुल

IPL 2020: KL Rahul Not Bothered By Strike-Rate Criticism, Calls It 'very, very overrated'

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने पूरे सीजन तो रन बनाए. लेकिन सबसे अहम मुकाबलें में वो महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाफ 27 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हो गए.

केएल राहुल ने इस मैच में अपनी छोटी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया. पंजाब टीम के केएल राहुल का स्ट्राइक रेट महज 107 का रहा. जो उनके फैंस के लिए काफी निराश से भरी खबर है क्योंकि उन्हें ऐसी पारी के लिए खेलते हुए देखा गया है. जो किसीको भी हैरान में डाल सकती हैं.

राहुल ने बेहद ही खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया था. इस बल्लेबाज ने लुंगी एंगिडी की स्लोअर फुलटॉस पर क्रॉस शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे. तो वहीं उनकी इस पारी ने टीम को एक बार फिर अमंजस में डाल दिया था.

पंजाब के लिए बना गए ये रिकॉर्ड

IPL 2020: Record-breaking Rahul powers Kings XI Punjab past Royal Challengers Bangalore - myKhel

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने आखिरी लीग मैच में एक रिकॉर्ड जरुर बना दिया. केएल राहुल ने एक सीजन में पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया. राहुल ने साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 659 रन बनाए थे और आईपीएल-2020 के इस सीजन में उनके बल्ले से 670 रन देखने को मिले हैं.