rahul iplpng 891727 1600847065

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीमों का ऐलान कर दिया. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया गया है. तो वहीं पंजाब की कप्तानी संभाल रहे केएल राहुल को लिमिटेड ओवर के लिए उप-कप्तान का भार दिया गया है. जिसके बाद उन्होंने ये बात कही.

पंजाब की टीम बैक-टू-बैक जीत रही मुकाबले

M46DM 1004

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के इस सीजन में केएल राहुल की कप्तानी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी. लेकिन अब वो धीरे-धीरे इस लीग में में वापसी कर चुकी है और प्लेऑफ को की रेस में आगे बढती दिख रही हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की किस्मत जब चमकी जब उन्होंने क्रिस गेल को एक मुकाबलें में ट्रंप कार्ड के रूप इस्तेमाल किया. उनके टीम में आ जाने से टीम काफी मजबूत हो गई और साथ ही वो बैक-टू-बैक वो अभी तक लगातार 5 मैच जीत चुकी हैं.

इस टीम ने अभी तक कुल 12 मुकाबलें खेले हैं, जिसमें उन्हें 6 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा. वही वो प्लेऑफ की रेस में 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. तो वहीं उन्हें अपना अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स की टीम के साथ खेलना है.

केएल राहुल ने कही ये बात?

IPL 2019, SRH vs KXIP: KL Rahul defends slow start in Sunrisers defeat | Cricket News – India TV

बीसीसीआई द्वारा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उप-कप्तान चुने जाने के बाद केएल राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब के ऑफिसियल ट्वीटर अकाउंट के पेज पर कहा कि

“ये बहुत अच्छा है और गर्व की बात भी. मैं ये उम्मीद नहीं कर रहा था, लेकिन मैं बहुत खुश हूँ. मैं अपने किरदार को निभाने और चैलेंज को एक्सेप्ट करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ. मैं अपनी टीम के लिए पूरी कोशिश करूंगा जितना की मुझसे हो पाएंगा.”

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मेरा लक्ष्य आईपीएल-2020- केएल राहुल

Indian Premier League KXIP vs KKR: KL Rahul Says "Honestly Have No Answers" After KXIP's Heartbreaking Loss To KKR | Cricket News

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि

“ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मेरा पहला काम है कि मैं आईपीएल-2020 में अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को प्लेऑफ की रेस में आगे लेकर जाऊ और कोशिश रहेंगी कि हम आईपीएल-2020 के खिलाफ को जीते. क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अभी तक एक भी बार आईपीएल खिताब अपने नाम नहीं किया है. जोसको वो इस सीजन पूरा करना चाहते हैं.”