rain

आईपीएल 2020 का 5वां मैच कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जायेगा. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. इसी कारण फैंस नहीं चाहेंगे कि इस मैच में बारिश अपनी उपस्थिति दर्ज करवाए. क्योंकि मैच के दौरान बारिश होने की वजह मैच का मजा खत्म हो जाता है.

23 सितंबर बुधवार को आईपीएल 2020 में कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस को भिड़ना है. इस मैच में मौसम का क्या हाल रहेगा. यही हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में बताएंगे.

केकेआर और मुंबई इंडियंस के मैच में बारिस नहीं बनेगी बाधा

820248 mi vs kkr

बारिस की बात करें तो इस मामले में फैंस के लिए खुशखबरी हैं क्योंकि कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है, इसलिए निश्चित रूप से यह करोड़ों क्रिकेट फैंस के लिए काफी ख़ुशी की खबर है.

फैंस को इस मैच में दोनों टीमों के मिलाकर पूरे 40 ओवर देखने को मिलेंगे. क्रिकेटर से लेकर फैंस तक कभी नहीं चाहते हैं कि मैच के दौरान बारिश हो और 23 सितंबर बुधवार को अबुधाबी में बारिश होगी भी नहीं.

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Capture 21

आईपीएल 2020 का दूसरा मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. 23 सितंबर को अबू धाबी का मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. तापमान 38 डिग्री से 29 डिग्री तक रहेगा.

हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से चलेगी. लेकिन इस मैच में भी खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी परेशान करेगी, क्योंकि ह्यूमिडिटी 52 प्रतिशत रहने वाली है. हालांकि खिलाड़ियों ने इस माहौल में खेलने के लिए अब तक खुद को तैयार कर लिया होगा.

दोनों टीमें हैं मजबूत

1 9 1 696x465 1

आईपीएल 2020 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली करारी हार को भुलाकर रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस बुधवार को कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज कर अपना खाता खोलने को बेक़रार होगी. मुंबई इंडियंस की टीम काफी बैलेंस्ड नजर आ रही है, टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का परफेक्ट मिक्सचर है.

वहीं दो बार आईपीएल खिताब पर कब्‍जा जमा चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बीते पांच सीजन से सूखे की मार झेल रही है. हालाँकि इस सीजन कोलकाता की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. दरअसल इंग्‍लैंड को 50 ओवरों का विश्‍व कप 2019 जिताने वाले कप्‍तान इयोन मार्गन इस सीजन में केकेआर की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे.

इसके अलवा कोलकाता ने 15.5 करोड़ रुपये खर्च कर दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज पैट कमिंस को भी टीम के साथ जोड़ा है. एस में देखा जाये तो दोनों ही तीमन काफी संतुलित और मजबूत नजर आ रही हैं.